June 16, 2024
  • होम
  • US: अमेरिका में तूफान ने मचाई तबाही, 9 लोगों की मौत, लाखों घरों की बिजली गुल

US: अमेरिका में तूफान ने मचाई तबाही, 9 लोगों की मौत, लाखों घरों की बिजली गुल

  • WRITTEN BY: Tuba Khan
  • LAST UPDATED : May 28, 2024, 8:51 am IST

नई दिल्लीः मध्य अमेरिका के टेक्सास, ओक्लाहोमा, कैंटुकी और अर्कांसस राज्यों में आए शक्तिशाली तूफान में दो बच्चों सहित 19 लोगों की मौत हो गई। इस तबाही में चारों प्रांतों में तबाही से कई घर नष्ट हो गए। तापमान बढ़ने पर 4.70 लाख लोगों को बिजली बंद करनी पड़ी। मरने वालों की संख्या और भी अधिक हो सकती है.

ओक्लाहोमा सीमा के पास टेक्सास के कुक काउंटी में सात लोगों की मौत हो गई। तूफान ने यहां के परिदृश्य में भारी तबाही मचाई। काउंटी शेरिफ रे सैपिंगटन ने कहा कि केवल मलबे का ढेर बचा है। भारी तबाही हुई है. शेरिफ ने कहा कि मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं। एक ही स्थान पर एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मृत्यु हो गई। उन्होंने कहा: चूंकि लापता व्यक्तियों के लिए खोज और बचाव अभियान जारी है, पीड़ितों की संख्या बढ़ सकती है।

टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने कहा

टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने घोषणा की कि तूफान में 100 लोग घायल हुए हैं। हालांकि, सटीक संख्या बता पाना थोड़ा मुश्किल है। बता दें, उनके अनुसार, 200 से अधिक घर और अन्य इमारतें पूरी तरह से नष्ट हो गईं और 100 से अधिक घर क्षतिग्रस्त हो गए। तूफान के दौरान कई जगहों पर पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गये. वैली व्यू क्षेत्र सबसे अधिक प्रभावित हुए। तूफान ने टेक्सास, कंसास, टेनेसी और मिसौरी को भी प्रभावित किया।

यह भी पढ़ें-

Shahid Kapoor Property: शाहिद कपूर और मीरा राजपूत ने खरीदा एक और लग्जरी अपार्टमेंट, कीमत जान उड़ रह जाएंगे दंग

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन