UAE-India Partnership: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बड़ा ऐलान, भारत-UAE की दोस्ती और पार्टनरशिप….

नई दिल्ली: पीएम मोदी संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा पर हैं. गुरुवार देर रात प्रधानमंत्री दुबई के हवाईअड्डे पर पहुंचे जहां यूएई के उप-प्रधानमंत्री शेख सैफ शेख सैफ बिन जायद अल नाहयान ने गले लगकर उनका स्वागत किया। आपको बता दें कि एक दिसंबर को कॉप-28 के विश्व जलवायु शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी शामिल होंगे।

नारों से गूंजा इलाका

पीएम मोदी जब होटल पहुंचे तो भारतीय समुदाय के लोग पहले से ही वहां मौजूद थे. प्रवासी भारतीयों ने होटल के बाहर गर्मजोशी से पीएम मोदी का स्वागत किया। इस दौरान पीएम मोदी ने सांस्कृतिक नृत्यों का प्रदर्शन किया। यहां भारतीय लोगों ने अबकी बार मोदी सरकार और वंदे मातरम के नारे लगाए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोगों के उत्साह का अभिवादन किया. उन्होंने लोगों से हाथ मिलाकर उनसे बात भी की. इस दौरान पूरा इलाका भारत माता की जय और मोदी-मोदी के नारों से गूंज रहा था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्या कहा?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को एलेतिहाद के साथ एक विशेष साक्षात्कार में कहा कि भारत आशावादी है कि संयुक्त अरब अमीरात द्वारा आयोजित COP28 प्रभावी जलवायु कार्रवाई में नई गति लाएगा। इस प्रमुख क्षेत्र में यूएई के साथ देश की साझेदारी भविष्य की दृष्टि से प्रेरित होकर मजबूत होती जा रही है. उन्होंने कहा कि यूएई और भारत जो मजबूत और स्थायी संबंधों का आनंद लेते हैं. इससे ऊर्जा सुरक्षा को बढ़ाना, ऊर्जा क्षेत्र में एक-दूसरे की ताकत का लाभ उठाना और अंतर्राष्ट्रीय सौर गठबंधन की वैश्विक सौर सुविधा को सहायता मिलेगा।

यह भी पढ़े : 

The Kerala Story: अदा शर्मा ने केरला स्टोरी के आलोचकों को दिया करारा जवाब, कही ये बात

सेना की महिला अधिकारी अब चलाएगीं तोप और रॉकेट,आर्टिलरी रेजीमेंट में पहले बैच को मिला कमीशन

Latest news