May 30, 2024
  • होम
  • Scotland: स्कॉटलैंड में 2 भारतीय छात्र की पानी में डूबने से हुई मौत,शव हुए बरामद

Scotland: स्कॉटलैंड में 2 भारतीय छात्र की पानी में डूबने से हुई मौत,शव हुए बरामद

  • WRITTEN BY: Mohd Waseeque
  • LAST UPDATED : April 19, 2024, 7:52 pm IST

नई दिल्ली: स्कॉटलैंड (Scotland) के एक फेमस टूरिस्ट स्थान पर दो भारतीय छात्र घूमने गए जहां पानी में डूबने की वजह से उन दोनों की मौत हो गई है. छात्रों की उम्र 22 और 26 साल थी. उनके शवों को पानी से बरामद किया गया है. जानकारी के मुताबिक दोनों छात्रो की मौत पानी में डूबने की वजह से हुई है. यह दोनों छात्र अपने चार अन्य साथियों के साथ टूरिस्ट प्लेस पर घूमने पहुंचे थे. इसी समय इनके साथ पानी में डूबने की बड़ी घटना हो गई. बुधवार रात को दोनों लड़कों के शव लिन ऑफ टुम्मे के पास पानी से बरामद किया गया. आपको बताते चलें कि लिन ऑफ टुम्मे स्कॉटलैण्ड (Scotland) की वह जगह है जहां दो नदियां आपस में आकर मिलती हैं. बचाव दल ने दोनों के शवों को पानी से बाहर निकाल लिया है. इस हादसे का शिकार होने वाले दोनों छात्र स्कॉटलैंड के डुंडी विश्वविद्यालय से मास्टर्स कर रहे थे.

पानी से बरामद हुए दोनों शव

इस हादसे के बारे में एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘बुधवार की रात, 26 साल के जीतेंद्रनाथ करुतुरी और 22 साल के चाणक्य बोलिसेट्टी, लिन ऑफ तुम्मेल में बह गए. जोकि स्कॉटलैंड (Scotland) के पिटलोचरी के उत्तर में मौजूद है. एक अधिकारी ने आगे बताया कि हमें दोनों छात्रों की मौत का कारण पानी में डूबना ही लग रहा है . लंदन में स्थित भारतीय उच्चायोग के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि दोनों छात्रों के शवों को पानी के नीचे की तरफ से बरामद किया गया है.

भारतीय दूतावास छात्रों के परिवारों के सम्पर्क में

दूतावास के एक अधिकारी ने बताया, ‘भारतीय महावाणिज्य दूतावास’ इस हादसे में अपनी जान गंवाने वाले दोनों छात्रों के परिवारों से सम्पर्क किया है. जबकि वाणिज्य दूतावास के एक प्रतिनिधि ने ब्रिटेन में रह रहे एक छात्र से मुलाकात की है. हादसे में जान गंवाने वाले छात्रों के परिवारों की डुंडी विश्वविद्यालय ने हर तरह से मदद करने का वादा किया है.’ शुक्रवार 19 अप्रैल को दोनों छात्रों का पोस्टमार्टम किया जाएगा. यह जानकारी एक अधिकारी ने दी है. दोनों छात्रों के शवों को भारत वापस भेजने की प्रतिक्रिया भी शुरु कर दी गयी है.

ये भी पढ़ें- Operation Ajay: इजराइल में फसें 212 भारतीयों की वतन वापसी, छात्रों ने किया पीएम मोदी का धन्यवाद

Canada Road Accident: टोरंटो में सड़क दुर्घटना में 5 भारतीय छात्रों की मौत, दो घायल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन