पाकिस्तान में Imran Khan की गिरफ्तारी के बाद मचा गया हड़कंप, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हुए ठप

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को कल मंगलवार को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में गिरफ्तार किए जाने के कुछ घंटों बाद ही ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब जैसे सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को पाकिस्तान के कुछ क्षेत्रों में निलंबित कर दिया गया था. मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान में कई यूजर्स को यूट्यूब, ट्विटर और फेसबुक को एक्सेस करने में परेशानी की शिकायत की है.

पीटीआई द्वारा शेयर हुआ वीडियो

दरअसल पूर्व पीएम इमरान खान को बड़ी संख्या में अर्धसैनिक बल के जवानों ने हिरासत में लिया और उन्हें एक बंद वाहन में ले गए. वहीं पीटीआई के ट्विटर अकाउंट से अपलोड किए गए एक वीडियो को व्यापक रूप से शेयर किया गया और समर्थकों से सड़कों पर उतरने और नेता की गिरफ्तारी का विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया गया.

कई शहरों में विरोध प्रदर्शन

बताया जा रहा है कि रावलपिंडी में इमरान खान के गरमाए समर्थक पाकिस्‍तान के सेना मुख्‍यालय में घुस गए. जिसका एक वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो में उनके समर्थक हाथ में डंडे लिए नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं इमरान खान की गिरफ्तारी की खबर सामने आते ही पाकिस्तान के कई शहरों में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए है. बता दें कि कई हिस्सों पर प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए और पुलिस वाहनों को आग के हवाले कर दिया और साथ ही सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान भी पहुंचाया.

Latest news