June 17, 2024
  • होम
  • Giorgia Meloni: यूरोप में इस्लाम के लिए कोई जगह नहीं… इटली की PM जियोर्जिया मेलोनी का बड़ा बयान

Giorgia Meloni: यूरोप में इस्लाम के लिए कोई जगह नहीं… इटली की PM जियोर्जिया मेलोनी का बड़ा बयान

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : December 18, 2023, 10:36 am IST

नई दिल्ली: इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने इस्लाम को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इस्लामिक संस्कृति के लिए यूरोप में कोई जगह नहीं है. मेलोनी ने कहा कि इस्लामी संस्कृति और हमारी सभ्यता के मूल्यों और अधिकारों के बीच में कोई भी समानता नहीं है और यह हमारे लिए बड़ी समस्या है.

जियोर्जिया मेलोनी ने क्या कहा?

इटली की पीएम जियोर्जिया मेलोनी ने कहा कि इटली में इस्लामी सांस्कृतिक केंद्रों को सऊदी अरब से फंड मिलता है, जहां पर शरिया कानून लागू है. यूरोप में हमारी सभ्यता के मूल्यों से काफी दूर इस्लामीकरण करने की एक प्रक्रिया चल रही है. बता दें कि इटली की प्रधानमंत्री ने ये टिप्पणियां रोम में ब्रदर्स ऑफ इटली पार्टी की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में की है.

ऋषि सुनक भी हुए थे शामिल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार्यक्रम में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भी शामिल हुए थे. इस दौरान पीएम सुनक ने अपने भाषण में कहा कि वह शरणार्थी सिस्टम में ग्लोबल रिफॉर्म पर जोर देना चाहते हैं. इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि शरणार्थियों की बढ़ती संख्या यूरोप के कुछ हिस्सों को बुरी तरह प्रभावित कर सकती है.

प्रधानमंत्री सुनक ने ये कहा

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने कहा कि कुछ दुश्मन हमारे समाज को जानबूझकर अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं और इसके लिए बड़ी संख्या में लोगों को हमारे तटों पर लाया जा रहा है. अगर हम इस समस्या से जल्द ही नहीं निपटते हैं, तो ये संख्या और ज्यादा बढ़ेगी. उन्होंने आगे कहा कि अगर इसके लिए हमें अपने कानूनों में बदलाव करने की जरूरत हुई तो हमें उन्हें बदलेंगे.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन