June 16, 2024
  • होम
  • Apple और OpenAI की पार्टनरशिप में आई दरार! एलन मस्क बोले- बैन कर दूंगा एप्पल डिवाइस

Apple और OpenAI की पार्टनरशिप में आई दरार! एलन मस्क बोले- बैन कर दूंगा एप्पल डिवाइस

  • WRITTEN BY: Aprajita Anand
  • LAST UPDATED : June 11, 2024, 10:29 am IST

नई दिल्ली: एलन मस्क ने अपनी आधिकारिक एक्स हैंडल से पोस्ट करते हुए एप्पल और ओपनएआई की पार्टनरशिप पर नाराजगी जताई है. उन्होंने ये भी कहा कि ये सिक्योरिटी से रिलेटेड मुद्दा है, जिसे स्वीकार नहीं किया जा सकता।

Apple और ChatGPT निर्माता OpenAI के बीच साझेदारी के बाद टेस्ला के सीईओ और एक्स के मालिक एलन मस्क ने एक बड़ी घोषणा की है। दरअसल, मस्क ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल से पोस्ट कर अपनी पार्टनरशिप पर नाराजगी जाहिर की है. इतना ही नहीं मस्क ने तो यहां तक ​​कह दिया है कि वह अपनी कंपनी में काम करने वाले लोगों के एप्पल डिवाइस पर भी प्रतिबंध लगा देंगे.

एलन मस्क ने X पर किया पोस्ट

एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करते हुए लिखा कि Apple डिवाइस के साथ ChatGPT का इस्तेमाल एक सुरक्षा मुद्दा है. इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता. यदि Apple OpenAI को OS स्तर पर एकीकृत करता है, तो मेरी कंपनी में Apple उपकरणों का उपयोग पूरी तरह से प्रतिबंधित हो जाएगा।

इसके साथ ही दूसरे पोस्ट में मस्क ने बताया कि मेरी कंपनी में आने वाले विजिटर्स को अपनी एप्पल डिवाइस भी दरवाजे पर छोड़नी होगी. इन उपकरणों की दरवाजे पर जाँच की जाएगी और बाहर एक पिंजरे में रखा जाएगा।

मस्क का क्या कहना है?

Apple के बारे में मस्क ने कहा कि Apple इतना स्मार्ट नहीं है कि अपना खुद का AI बना सके और वह OpenAI के साथ यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि यूजर्स की सुरक्षा और प्राइवेसी को कोई खतरा नहीं होगा। इसके साथ ही मस्क का कहना है कि यहां तक ​​कि Apple को भी नहीं पता कि एक बार OpenAI के पास यूजर के डेटा का नियंत्रण आ जाएगा तो क्या होगा.

Also read…

अमेरिका में आ सकता है 9 तीव्रता का भूकंप, आ जाएगी कयामत!

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन