April 23, 2024
  • होम
  • USA: रिपब्लिकन पार्टी में ट्रंप के लिए बड़ी चुनौती बन रहे भारतवंशी उम्मीदवार, राष्ट्रपति चुनाव में बढ़ी धाक

USA: रिपब्लिकन पार्टी में ट्रंप के लिए बड़ी चुनौती बन रहे भारतवंशी उम्मीदवार, राष्ट्रपति चुनाव में बढ़ी धाक

  • WRITTEN BY: Vikash Singh
  • LAST UPDATED : September 23, 2023, 1:20 pm IST

नई दिल्ली: अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवारी में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से भारतवंशी उम्मीदवारों की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एक पोल कराया गया. इस पोल में सभी रिपब्लिकन उम्मीदवारों की लोकप्रियता को मापा गया है. रिपोर्ट के मुताबिक इस पोल के अनुसार लोकप्रियता के मामले में डोनाल्ड ट्रंप के बाद विवेक रामास्वामी और निक्की हेली क्रमशः दूसरे और तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. वहीं अभी तक दूसरे नंबर पर चल रहे फ्लोरिडा के गवर्नर रोन देसांतिस तीन पायदान नीचे खिसकर 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं. बता दें कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की लोकप्रियता में भी थोड़ी गिरावट आई है.

बढ़ रही रामास्वामी की लोकप्रियता

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस पोल के में रिपब्लिकन पार्टी के गैर-पंजीकृत समर्थकों में रामास्वामी की लोकप्रियता तेजी से बढ़ी है. इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जुलाई से उनके लिए समर्थन 16 प्रतिशत तक बढ़ चुका है. वहीं रिपब्लिकन पार्टी के पंजीकृत मतदाताओं में रामास्वामी की लोकप्रियता में कोई असर नहीं पड़ा है. पोल के मुताबिक रामास्वामी सबसे अधिक लोकप्रिय 35 साल से कम उम्र के रिपब्लिकन समर्थकों में हुए हैं. वहीं निक्की हेली का समर्थन उच्च शिक्षित रिपब्लिकन समर्थकों में बढ़ा है.

न्यू हैंपशायर पोल के नतीजे आए सामने

यूनिवर्सिटी ऑफ न्यू हैंपशायर ने रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवारों की लोकप्रियता पर एक पोल किया है. इस पोल के नतीजों के मुताबिक पार्टी के 39 प्रतिशत लोगों की पहली पसंद पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बने हुए हैं. ट्रंप अभी अन्य उम्मीदवारों से काफी आगे चल रहे हैं. हालांकि ताजा सर्वे में ट्रंप की लोकप्रियता के मामले में थोड़ी कमी जरूर हुई है.

Sanatan Dharma Row: प्रकाश राज को मिली जान से मारने की धमकी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन