June 21, 2024
  • होम
  • श्रीलंका संकट: राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे को लेने माले पहुंचा प्राइवेट विमान, सिंगापुर पहुंचकर कर दे सकते है इस्तीफा

श्रीलंका संकट: राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे को लेने माले पहुंचा प्राइवेट विमान, सिंगापुर पहुंचकर कर दे सकते है इस्तीफा

नई दिल्ली। आर्थिक और राजनीतिक संकट के चलते श्रीलंका में भारी विरोध प्रदर्शन के चलते श्रीलंका से बुधवार तड़के भागे राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) को लेने के लिए प्राइवेट जेट मालदीव (Maldives) में पहुंच चुका है. श्रीलंका की मीडिया रिपॉर्ट के मुताबिक, कुछ ही समय पहले राजधानी माले में प्राइवेट जेट ने लैंड कर लिया है. बताया जा रहा है कि सिंगापुर के लिए राष्ट्रपति गोटाबाया कुछ देर में रवाना हो जाएंगे.

प्राइवेट जेट से सिंगापुर जाएंगे रापक्षे

बता दें कि राष्ट्रपति राजपक्षे और उनकी पत्नी लोमा राजपक्षे के साथ ही उनके दोनों सुरक्षाकर्मियों को पिछली रात ही माले से सिंगापुर के लिए फ्लाइट से रवाना होना था, लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते वो नहीं जा पाए थे. इसके बाद राष्ट्रपति राजपक्षे ने मालदीव से निकलने के लिए प्राइवेट जेट का आग्रह किया था और देर रात मालदीव अथॉरिटीज के साथ चर्चा चली.

सिंगापुर में दे सकते है इस्तीफा

मीडिया रिपॉर्ट के अनुसार, प्राइवेट विमान वेलना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कुछ देर पहले पहुंचा और जल्दी ही मालदीव से राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे सिंगापुर के लिए रवाना हो जाएंगे. जानकारी के मुताबिक कहा जा रहा है कि सिंगापुर पहुंचने के बाद गोटाबाया राजपक्षे राष्ट्रपति पद से आज इस्तीफा दे सकते हैं.

कोलंबो में लगा कर्फ्यू 

फिलहाल कोलंबो में कर्फ्यू लगा दिया गया है. बीती रात हुई हिंसक झड़प को देखते हुए संसद की सुरक्षा के लिए सेना टैंक लेकर कोलंबो की सड़कों पर तैनात है. कार्यवाहक राष्ट्रपति ने स्पीकर को संदेश दिया है कि वह जल्द ही नए प्रधानमंत्री के लिए सभी दलों से बात करें और सहमति से एक नए चेहरे की घोषणा करें, बीती देर रात हुई हिंसक झड़प में एक प्रदर्शनकारी, एक पुलिस जवान और एक सेना के जवान की मौत हो गई.

Sri Lanka Crisis: रानिल विक्रमसिंघे बनाए गए कार्यवाहक राष्ट्रपति, फिर सड़कों पर उतरी जनता

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन