June 26, 2024
  • होम
  • श्रीलंका संकट: कार्यवाहक राष्ट्रपति ने स्पीकर से कहा- सरकार और विपक्ष आपसी सहमति से बनाए पीएम

श्रीलंका संकट: कार्यवाहक राष्ट्रपति ने स्पीकर से कहा- सरकार और विपक्ष आपसी सहमति से बनाए पीएम

नई दिल्ली। श्रीलंका (Sri Lanka) में आर्थिक संकट के कारण चल रहे भारी प्रदर्शनों के बीच नई सरकार के गठन को लेकर असमंजस जारी है. इसी बीच कार्यवाहक राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे (Ranil Wickreme Singhe) ने संसद अध्यक्ष महिंदा यापा अभयवर्धने (Mahindra Yapa Abhaywardene)से नए प्रधानमंत्री उसे बनाया जाए जिसपर सरकार (Government)और विपक्ष (Opposition) दोनों सहमत हो.

प्रधानमंत्री कार्यालय के जरिए दिए गए एक बयान के मुताबिक विक्रमसिंघे ने अपने कार्यालय में कैबिनेट सदस्यों के साथ बैठक की. इस बैठक में शामिल सभी मंत्रियों की राय थी कि जैसे ही सर्वदलीय सरकार बनाने को लेकर कोई समझौता होता है वो लोग नई सरकार को जिम्मेदारी सौंप देंगे.

कोलंबो में प्रदर्शनकारी की हुई मौत

बता दें कि कोलंबो में पीएम आवास के बाहर प्रदर्शनकारियों का हुजूम इकट्ठा हो गया है, विक्रमसिंघे ने सेना को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पूरी छूट दे दी, जिसके बाद आंसू गैस के गोले भी दागे गए, जिसमें दम घुटने की वजह से एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई है.

दरअसल, प्रदर्शन कर रहे शख्स दम घुटने की वजह से बेहोश हो गया, इसके बाद जब उसे एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन अस्पताल में ही उसने दम तोड़ दिया.

मालदीव से सिंगापूर जा सकते है गोटाबाया राजपक्षे

जानकारी के मुताबिक गोटाबाया राजपक्षे श्रीलंका से मालदीव पहुंच गए हैं और वहां से वे जल्द ही सिंगापूर जा सकते हैं. बता दें कि प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री आवास में घुसकर मांग कर रहे थे कि रानिल विक्रमसिंघे अपने पद से इस्तीफा दें, लेकिन उन्हें कार्यवाहक राष्ट्रपति बना दिया गया. ऐसे में प्रदर्शनकारी और ज्यादा आक्रामक हो गए और उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय घेर लिया और हमला शुरू कर दिया.

यह भी पढ़े-

Sri Lanka Crisis: रानिल विक्रमसिंघे बनाए गए कार्यवाहक राष्ट्रपति, फिर सड़कों पर उतरी जनता

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन