June 25, 2024
  • होम
  • ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को मारने की साजिश रचने वाले युवक को हुई सजा, किंग चार्ल्स से मांगी माफी

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को मारने की साजिश रचने वाले युवक को हुई सजा, किंग चार्ल्स से मांगी माफी

  • WRITTEN BY: Vikash Singh
  • LAST UPDATED : October 6, 2023, 8:41 am IST

नई दिल्ली: ब्रिटेन की एक अदालत ने महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की हत्या की साजिश करने वाले युवक को 9 साल की सजा सुनाई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एलिजाबेथ द्वितीय की हत्या की साजिश रचने वाले इस सिख युवक का नाम जसवंत सिंह चैल बताया जा रहा है. जिसकी उम्र महज 21 साल बताई गई है. रिपोर्ट के अनुसार जसवंत सिंह चैल की मेंटल हेल्थ को देखते हुए अदालत ने ये सजा दी है. बता दें कि ओल्ड बेली अदालत में सुनवाई के बाद जज निकोलस हिलियार्ड ने फैसला दिया कि जसवंत सिंह को बर्कशायर के मानसिक अस्पताल में उसके स्वस्थ होने तक रखा जाए. उसके बाद ठीक होने पर उसे हिरासत में लिया जाए.

धनुष से किया मारने का प्रयास

बता दें कि यह मामला साल 2021 के 25 दिसंबर की सुबह का है. जब विंडसर कैसल के अपने निजी अपार्टमेंट में महारानी एलिजाबेथ थीं. तब वहां मौजूद दो पुलिस के अधिकारियों ने जसवंत सिंह चैल को देखा और उसके पास पहुंचे. पुलिस अधिकारियों ने उसे हाथ में धनुष-बाण लिए खड़ा देखा उसके बाद उससे पूछताछ की. बाद में इसका खुलासा किया गया कि चैल महारानी को मारने आया है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक जसवंत सिंह चैल ने स्टार वार्स टेलीविजन शो से प्रभावित होकर हत्या का मन बनाया था.

चिट्ठी लिखकर किंग चार्ल्स से मांगी माफी

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की हत्या की साजिश करने वाले सिख युवक जसवंत सिंह को अदालत से 9 साल की सजा मिली है. इसके बाद जसवंत सिंह ने किंग चार्ल्स तृतीय और शाही परिवार को एक चिट्ठी लिखकर माफी मांगी है. गौरतलब हो ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का निधन साल 2022 के सितंबर महीने में 96 वर्ष की उम्र में हो गया था.

Cholera In Zimbabwe: हैजा की चेपेट में जिम्बाब्वे, बिगड़े हालात, सैंकड़ों लोगों की मौत

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन