दिमागी हालत पर उठे सवाल तो भड़क गए US राष्ट्रपति जो बाइडेन, जानें क्या कहा?

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन को अक्सर मंचों पर अपने आप में खो जाते हैं। ऐेसे दावे किए जाते हैं कि वो भाषण देते हुए बातें भूल जाते हैं। बाइडेन पर देश के सीक्रेट फाइल्स को गलत तरीके से रखने के भी आरोप लगे थे। इस मामले में जांच भी की गई जिसमें पाया गया कि बाइडेन को उनके ही जीवन से जुड़ी घटनाएं याद नहीं हैं। इसपर 81 वर्षीय राष्ट्रपति आगबबूला हो गए और कहा कि मेरी याद्दाश्त दुरुस्त है।

भड़के जो बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से जांच कमेटी ने सीक्रेट डॉक्यूमेंट्स मामले की जांच के दौरान उनके जीवन की कुछ घटनाओं के बारे में पूछा था, जो उनको याद नहीं थे। मसलन, जांच कमेटी ने उनके बेटे ब्यू बाइडेन की मौत के बारे में पूछा था कि उनकी मौत कब हुई लेकिन वो नहीं बता पाए। जो बाइडेन कमेटी के इस दावे पर आगबबूला हो गए और कहा कि उनकी हिम्मत कैसे हुई ऐसा कहने की।

जांच कमेटी की रिपोर्ट पर बाइडेन का बयान

रिपब्लिकन पार्टी के नेता को राष्ट्रपति के खिलाफ मामलों की जांच के लिए अपॉइंट किया गया था, जहां इंटरव्यू के दौरान बाइडेन को कथित रूप से वो अमेरिका के उपराष्ट्रपति कब से कबतक रहे, ये भी याद नहीं था। बाइडेन ने इस रिपोर्ट का खंडन किया है और कहा कि 8-9 अक्टूबर को जब जांच कमेटी ने इंटरव्यू किया तब वो इजरायल-गाजा युद्ध के मामलों में उलझे हुए थे और यही कारण है कि वो कुछ सवालों का जवाब नहीं दे सके थे।

Latest news