PM Modi-Giorgia Meloni: इटली की पीएम जियोर्जिया मेलोनी की सेल्फी पोस्ट पर पीएम मोदी ने किया रिप्लाई

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुबई यात्रा के दौरान कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी (PM Modi-Giorgia Meloni Meeting) से भी मुलाकात की। मेलोनी ने पीएम मोदी के साथ सेल्फी भी ली और सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- COP28 में अच्छे दोस्त। इसी के साथ अपने और पीएम मोदी के नाम को मिलाते हुए ‘#Melodi’ बनाया। मिलोनी की इस पोस्ट का पीएम मोदी ने रिप्लाई किया है। उन्होंने मेलोनी (PM Modi-Giorgia Meloni) के पोस्ट को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा कि दोस्तों से मिलना हमेशा सुखद होता है।

नेताओं से की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेलोनी के अलावा ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, ब्राजील के प्रधानमंत्री लुइज इनासियो लूला दा सिल्वा, ब्रिटेन के विदेश मंत्री डेविड कैमरन, पूर्व ब्रिटिश पीएम टोनी ब्लेयर से भी मुलाकात की। साथ ही पीएम ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के साथ भी बैठक की। सम्मेलन में पीएम मोदी सहित अन्य नेताओं ने एकसाथ सामूहिक फोटो भी लिया।

यह भी पढ़ें: भारत के पास ही है चीन को रोकने की ताकत- अमेरिका के पूर्व NSA जॉन बोल्टन

पीएम ने इन मुद्दों पर की बात

प्रधानमंत्री मोदी ने संयुक्त राष्ट्र के जलवायु परिवर्तन सम्मेलन के चार सत्रों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जलवायु लक्ष्यों को प्राप्त करने में भारत की पहल और प्रगति पर बात चीत की। पीएम ने जी20 अध्यक्षता के दौरान भारत का समर्थन करने के लिए गुटेरेस को धन्यवाद दिया। गुटेरस ने पर्यावरण को लेकर भारत के प्रयासों की सराहना की। गुटेरेस ने प्रधानमंत्री की ग्रीन क्रेडिट पहलों का भी स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने विश्व नेताओं से आने वाली पीढ़ियों के बेहतर भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए ग्रीन क्रेटिट्स इनिशिएटिव में शामिल होने का आग्रह किया। COP28 कार्यक्रम में पीएम मोदी बोले कि कार्बन क्रेडिट की अवधारणा वाणिज्यिक लाभ से प्रभावित है, इसमें सामाजिक जिम्मेदारी की भावना का अभाव है।

Latest news

spot_img