April 22, 2024
  • होम
  • Paytm Crisis: विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक से क्यों बनाई दूरी, जानिए अंदर की बात

Paytm Crisis: विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक से क्यों बनाई दूरी, जानिए अंदर की बात

नई दिल्ली: पेटीएम में चल रहे संकट के बीच कंपनी के सीईओ विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक से सोमवार को इस्तीफा दे दिया है. वह पेमेंट्स बैंक में बोर्ड मेंबर और नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन थे. वहीं बैंक के बोर्ड में आमूलचूल परिवर्तन के लिए यह फैसला किया गया है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने पेमेंट्स बैंक पर रेगुलेटरी नियमों के उल्लंघन की वजह से डिपॉजिट लेने की रोक लगा दी थी. दिक्कतों में फंसे पेटीएम पेमेंट्स बैंक के कस्टमर्स को असुविधा से बचाने के लिए आरबीआई ने एनपीसीआई को भी निर्देश दिए थे, ताकि ये अकाउंट अन्य बैंकों को ट्रांसफर किए जा सकें।

विजय शेखर शर्मा ने बैंक से बनाई दूरी

सोमवार को एक्सचेंज फाइलिंग में पेटीएम ने बताया था कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बोर्ड में बैंक ऑफ बड़ौदा के पूर्व एग्जीक्यूटिव अशोक कुमार गर्ग, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन श्रीनिवास श्रीधर और दो रिटायर्ड आईएएस को शामिल किया जाएगा. इस संबंध में बैंक के सीईओ सुरिंदर चावला ने कहा कि कंपनी को नई दिशा देने के लिए बोर्ड के नए मेंबर अपने अनुभव का इस्तेमाल करेंगे.

ऑपरेशंस में बदलाव

सुरिंदर चावला ने ये भी कहा कि पेमेंट्स बैंक के गवर्नेंस और ऑपरेशंस में बदलाव किया जाएगा. अपनी बैंकिंग यूनिट के निर्णय को पेटीएम ने पूरा समर्थन किया है. यही कारण है कि पेमेंट्स बैंक से विजय शेखर शर्मा ने भी खुद को अलग कर लिया है. इसके इलावा सेबी के पूर्व चेयरमैन एम दामोदरन की अध्यक्षता में ग्रुप एडवाइजरी कमिटी का गठन भी किया गया है।

‘1993 में पूजा रोकने का मुलायम सरकार का आदेश था गलत’, ज्ञानवापी विवाद पर HC की टिप्पणी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो