May 20, 2024
  • होम
  • Pakistan: तीन सीट से चुनाव लड़ेंगे पूर्व PM इमरान खान, जेल में बंद पीटीआई नेताओं को मिलेगा टिकट

Pakistan: तीन सीट से चुनाव लड़ेंगे पूर्व PM इमरान खान, जेल में बंद पीटीआई नेताओं को मिलेगा टिकट

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : December 21, 2023, 1:00 pm IST

नई दिल्ली: जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान आगामी आम चुनाव में कम से कम तीन सीटों से चुनाव लड़ेंगे. उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने बुधवार (20 दिसंबर) को इसकी जानकारी दी. रावलपिंडी में अदियाला जेल के बाहर मीडिया से बातचीत करते हुए पीटीआई नेता अली जफर ने कहा कि तोशखाना मामले में दोषसिद्धि को चुनौती देने वाली इमरान खान की याचिका पर इस्लामाबाद हाई कोर्ट (HC) जल्द ही अपना फैसला सुना सकता है. मालूम हो कि पाकिस्तानी चुनाव आयोग ने तोशाखाना मामले के फैसले के बाद इमरान को किसी भी सार्वजनिक पद पर रहने के लिए पांच वर्ष के लिए अयोग्य करार दिया था.

पीटीआई नेता ने क्या कहा?

पकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता अली जफर ने कहा कि हम आपको बताना चाहते हैं कि इमरान खान साहब कम से कम तीन सीटों से चुनाव लड़ेंगे. हमें उम्मीद है कि इस्लामाबाद उच्च न्यायालय जल्द ही तोशाखाना मामले में अपना फैसला सुना देगा. पीटीआई नेता ने आगे कहा कि हाई कोर्ट पीटीआई की अपील पर भी अपना फैसला सुनाएगा, जिसमें तोशखाना मामले में हमने खान की सजा को निलंबित करने की मांग की है.

जेल में बंद नेताओं को टिकट

इस दौरान पीटीआई नेता जफर ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आगामी आम चुनाव चुनावों के लिए अपना नामांकन पत्र जमा करने की अपील की. उन्होंने कहा कि पीटीआई जेल में बंद सदस्यों को चुनाव लड़ने के लिए टिकट के लिए ज्यादा प्राथमिकता देगी. उन्होंने कहा कि वे कार्यकर्ता जिन्होंने पार्टी के लिए बलिदान दिया है, मुकदमों का सामना किया है उन्हें पार्टी निश्चित तौर पर 100% टिकट आवंटित करेगी.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन