May 21, 2024
  • होम
  • Narendra Modi: JP मार्गन के सीईओ ने की पीएम नरेन्द्र मोदी की तारीफ, बोले भारत में मोदी ने किया अविश्वसनीय काम

Narendra Modi: JP मार्गन के सीईओ ने की पीएम नरेन्द्र मोदी की तारीफ, बोले भारत में मोदी ने किया अविश्वसनीय काम

  • WRITTEN BY: Mohd Waseeque
  • LAST UPDATED : April 24, 2024, 4:41 pm IST

नई दिल्ली: दुनिया की बड़ी कंपनी जेपी मॉर्गन चेज एंड कंपनी (JP Morgan) के सीईओ जेमी डिमन (Jamie Dimon) ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है. जैमी डिमन ने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने भारत के लिए “अविश्वसनीय काम किया है.” जेमी डिमन ने पीएम मोदी की तारीफ मे आगे कहा कि, वह भारत की तमाम चुनौतियों का डटकर सामना कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मोदी जैसी लीडरशिप की जरुरत अमेरिका को भी है जो यहां की चुनौतियों का डटकर सामना कर सके.

400 मिलियन लोग हुए गरीबी से बाहर

दुनिया की बड़ी कंपनी के सीईओ जेपी डिमन ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपनी कोशिशों से भारत के 400 मिलियन लोगों को गरीबी से बाहर किया है. वह एक प्रोग्राम में अपने विचार साझा कर रहे थे. जेपी डिमन ने इसके साथ ही यह भी उम्मीद भी जतायी है कि इस गर्मी में पीएम मोदी तीसरी बार सत्ता में लौटने वाले हैं.

लोगों को खातों में मिल रहे डायरेक्ट पैसे

देश में मोदी सरकार के द्वारा किए गए सुधारों की भी डिमन ने तारीफ की है. भारत की जनधन योजना की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि भारत में 700 मिलियन लोगों का बैंक अकाउंट इस योजना के जरिए खुला है और उनका पेमेंट सीधे उनके खाते में ट्रांसफर किया जा रहा है.

भारत में है अच्छी कर व्यवस्था

भारत की शिक्षा व्यवस्था के बारे में बोलते हुए उन्होंने आगे कहा यहां पर अविश्वनीय शिक्षा पद्धति और इंस्फ्रास्ट्रक्टर मौजूद है. पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के सख्त मिजाज के बारे में भी उन्होंने बोलते हुए कहा कि मोदी ने देश के सख्त नौकरशाही प्रणालियों को तोड़ने का भी काम किया है. डिमन ने भारत के टैक्स सिस्टम की भी जमकर प्रशंसा की और कहा कि राज्यों द्वारा अपनाई गई कर सिस्टम व्यवस्था में असामनता को समाप्त करके पीएम मोदी की सरकार ने इसमें हो रहे भ्रष्टाटाचार को कम किया है.

ये भी पढ़ें- तीसरी बार नरेंद्र मोदी के PM बनने पर लाहौर में बैठे मुल्ला-मौलवी भी… BJP विधायक का विवादित बयान

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन