Love Scam : रक्षा मंत्री की फोटो भेज प्यार में फंसाया, महिला से ठगे 81 लाख

Love Scam

नई दिल्ली, Love Scam ऑनलाइन होने वाला प्यार जहां काफी दिलचस्प होता है वहीं इसमें विश्वासघात की संभावना अधिक होती है. ऐसा ही कुछ हुआ ब्रिटिश की एक महिला के साथ. जिससे रक्षा मंत्री की तस्वीर के सहारे ठगी की गयी.

विश्वास की आड़ में विश्वासघात

घटना ब्रिटिश की महिला के साथ घटी. जहां ऑनलाइन महिला एक व्यक्ति से मिली जिसने तस्वीर के नाम पर किसी देश के रक्षा मंत्री की फोटो भेजी. और ब्रिटिश महिला को अपने प्यार में फसा लिया. ठगी करने वाले इस व्यक्ति ने खुद को सीरिया में तैनात अमेरिकी सैनिक बताया. साथ ही ब्रिटिश महिला के साथ प्यार का नाटक करने लगा. महिला का विश्वास जीत लेने के बाद शख्स ने फिर उससे पैसों की मांग रखी. जिसके बाद शख्स ने महिला से करीब £81,000 यानि 81 लाख रूपए की ठगी भी की.

29 साल का रिलेशनशिप छोड़ा और मिला धोखा

फ़र्ज़ी शख्स के प्यार में महिला इतनी पागल हो चुकी थी कि उसने बिना शख्स से मिले ही अपने प्यार के लिए 29 साल का रिश्ता ही ख़तम कर दिया. फेसबुक पर मिले इस अनजान व्यक्ति ने अपना नाम मर्फी टाउनसेंड (Murphy Townsend) बताया था. जहां उसकी फ़र्ज़ी पहचान से महिला प्रेम कर रही थी. ये सिलसिला लगभग 2 सालों से चल रहा था. इस दौरान शख्स महिला से कहता रहा की वह उससे तभी मिल पाएगा जब वह उसे पैसे भेजेगी. इसके बदले में शख्स उसे लातविया के डिफेंस मिनिस्टर आर्टिस पाबरिक्स ( Artis Pabriks) की तस्वीरें भेजता रहा. बताते चलें कि आर्टिस पाबरिक्स लातविया का उप प्रधानमंत्री भी हैं.

लातविया के इस मिनिस्टर पर बने हैं सैकड़ों फेक प्रोफाइल

लातविया के अधिकारीयों ने मामले में बताया की आर्टिस पाबरिक्स ( Artis Pabriks) के नाम पर सोशल मीडिया पर अब तक कम से कम 100 प्रोफाइल्स बनाई जा चुकी हैं. महिला का इस मामलें में कहना है, ‘उसने मुझसे मदद मांगी मैं बेवक़ूफ़ थी पर आप प्यार में ऐसा करते हैं.’

ये है शख्स की असली पहचान

बताते चलें कि फेक प्रोफाइल वाला ये आदमी वाशिंगटन डीसी का है. जिसकी उम्र 56 साल है. और इसी प्रकार वह महिलाओं को अपनी ठगी का निशाना बनाता है. इतना ही नहीं शख्स की खुद 17 साल की बेटी भी है.

यह भी पढ़ें:

Hijab Row: कर्नाटक में बढ़ते विवाद के बीच शिक्षण संस्थान 16 फरवरी तक किए गये बंद

Horrific Accident in Rajasthan भिवाड़ी में निर्माणाधीन इमारत हुई जमींदोज, एक की मौत- दर्जन भर मजदूर हुए घायल

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर

Latest news

spot_img