Israel Gaza Attack: गाजा हमले पर भड़के तुर्किए के राष्ट्रपति एर्दोआन, कहा- इजरायल तुरंत रोके ये पागलपन

नई दिल्ली: इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध को लेकर तुर्किए के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने इजरायली सेना द्वारा गाजा पर की जारी जवाबी कार्रवाई को पागलपन करार दिया है. इसके साथ ही तुर्किए के राष्ट्रपति ने इजरायल से गाजा पर हो रहे हमलों को तुरंत बंद करने की अपील की है. बता दें कि इजरायल और हमास के बीच पिछले 3 हफ्ते से युद्ध जारी है. हाल के दिनों में इजरायली डिफेंस फोर्स ने फिलिस्तीनी क्षेत्र पर हमले तेज कर दिए हैं.

एर्दोआन ने किया ये ट्वीट

तुर्किए के राष्ट्रपति एर्दोआन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर कहा है, ‘गाजा पर इजरायली बमबारी कल रात तेज हो गई और एक बार फिर महिलाओं, बच्चों और निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है. ऐसे में इजरायल ने चल रहे मानवीय संकट को और खराब कर दिया है. इजरायल को तुरंत इस पागलपन को रोकना चाहिए और अपने हमलों को समाप्त करना चाहिए.’

7300 लोगों की हो चुकी है मौत

बता दें कि आतंकवादी संगठन हमास के लड़ाकों ने बीते 7 अक्टूबर को इजरायली सीमा पार कर हमला किया था. जिसमें करीब 1,400 इजरायली नागरिकों की मौत हो गई थी. इस हमले के बाद इजरायली वायु सेना ने गाजा पट्टी पर जवाबी कार्रवाई की. गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 7,300 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है.

हमास के पक्ष में दिया था बयान

गौरतलब है कि एर्दोआन ने इससे पहले इजरायल पर हमला करने वाले संगठन हमास के पक्ष में बयान दिया था. उन्होंने कहा कि हमास कोई आतंकवादी संगठन नहीं है. यह एक मुक्ति संगठन है, जो अपनी जमीन की रक्षा के लिए लड़ाई लड़ रहा है. इस दौरान एर्दोआन ने दोनों पक्षों से युद्ध रोकने की भी अपील की. इसके साथ ही विश्व शक्तियों से इजरायल पर युद्ध रोकने के लिए दबाव डालने को कहा.

यह भी पढ़ें-

Israel-Hamas War: गाजा में घुसी इजरायली सेना, ढूंढ-ढूंढ कर हमास के ठिकानों पर मचाई तबाही

Latest news