May 23, 2024
  • होम
  • Iran vs Israel: ईरानी संसद में मनाया गया हमलों का जश्न, लगे 'इजरायल मुर्दाबाद' के नारे

Iran vs Israel: ईरानी संसद में मनाया गया हमलों का जश्न, लगे 'इजरायल मुर्दाबाद' के नारे

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : April 14, 2024, 6:43 pm IST

नई दिल्ली: मध्य पूर्व में रविवार (14‌ अप्रैल) को एक नए जंग की शुरूआत हो गई. ईरान ने इजरायल पर ताबड़तोड़ हवाई हमले किए हैं. उसने इजरायल पर 300 से अधिक ड्रोन के जरिए हमला किया है. इतना ही नहीं ईरानी की संसद में इन हमलों का जश्न भी मनाया गया है. इस दौरान ईरानी सांसदों ने इजरायल मुर्दाबाद के नारे लगाए हैं. मालूम हो कि बीते दिनों सीरिया की राजधानी दमिश्‍क में स्थित ईरानी दूतावास पर इजरायल ने हमला कर दिया था. जिसके बाद ईरान ने 300 से ज्‍यादा ड्रोन और मिसाइल से इजरायल पर हवाई हमला कर दिया. इसके बाद दोनों देशों में सशस्त्र टकराव की स्थिति बनी हुई है.

इजरायल ने दुस्साहस किया तो..

इजरायल पर हवाई हमले का ईरानी संसद में जश्‍न मनाया गया है. इसके साथ ही ईरान ने इजरायल को कड़ी चेतावनी भी है. ईरानी मीडिया के अनुसार, देश की संसदके स्‍पीकर ने कहा है कि इजरायल या उसके समर्थक देशों की ओर से किसी भी तरह का हमला होता है या अन्‍य तरह की दुस्‍साहस की जाती है तो उसका करारा जवाब दिया जाएगा.

हमला आगे जारी रखने की मंशा नहीं

इस बीच ईरान के चीफ ऑफ स्‍टाफ मेजर जनरल बाघेरी ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा है कि इजरायल के खिलाफ ऑपरेशन पूरी तरह से सफल रहा है. अब ईरान इन हमलों को और आगे नहीं बढ़ाना चाहता है. लगे हाथ मेजर जनरल बाघेरी ने इजरायल को कड़ी चेतावनी भी दे दी है. ईरान के चीफ ऑफ स्‍टाफ मेजर जनरल बाघेरी ने कहा है कि यदि इजरायल ने इन हमलों के जवाब में कुछ किया तो हमारा अगला ऑपरेशन इससे भी ज्‍यादा बड़ा और व्‍यापक होगा.

यह भी पढ़ें-

Inkhabar Explainer: होगा बड़ा उलट-फेर! इजरायल को जंग में हरा देगा ईरान?अमेरिका हुआ परेशान

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन