April 23, 2024
  • होम
  • Iran Attack In Pakistan: ईरान का पाकिस्तान पर हमला! कई आतंकियों को किया ढेर

Iran Attack In Pakistan: ईरान का पाकिस्तान पर हमला! कई आतंकियों को किया ढेर

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : February 24, 2024, 9:06 am IST

नई दिल्ली। ईरान के सैनिकों ने पाकिस्तान में घुसकर कई आतंकवादियों को ढेक किया है। ईरान इंटरनेशनल इंग्लिश ने सरकारी मीडिया के हवाले से बताया कि ईरान के सैन्य बलों ने पाकिस्तानी क्षेत्र में जैश अल-अदल के आतंकवादी ग्रुप कमांडर इस्माइल शाहबख्श तथा उसके कुछ साथियों को मार गिराया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ईरान ने जैश अल-अदल को आतंकवादी संगठन घोषित कर रखा है। बता दें कि इस आतंकवादी संगठन का गठन 2012 में किया गया था और यह एक सुन्नी आतंकवादी ग्रुप है जो की ईरान के दक्षिणपूर्वी प्रांत सिस्तान-बलूचिस्तान से संचालित होताकिया जाता है।

ईरान पर जैश अल-अदल कर चुका है कई हमले

पिछले कुछ वर्षों में जैश अल-अदल ने ईरानी सुरक्षा बलों पर कई अटैक किए हैं। अल अरबिया न्यूज के अनुसार, दिसंबर में जैश अल-अदल ने सिस्तान-बलूचिस्तान में एक पुलिस स्टेशन पर अटैक की जिम्मेदारी ली थी, जिसमें कम से कम 11 पुलिस वालों की जान चली गई थी। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ईरान और पाकिस्तान एक दूसरे के इलाकों में मिसाइलों से हमले करते रहते हैं और इसमें कई आतंकवादी ढेर भी हो चुके हैं।

ईरान-पाकिस्तान में समझौता

इस समझौते का एलान पाकिस्तान के विदेश मंत्री जलील अब्बास जिलानी तथा उनके ईरानी समकक्ष होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन की तरफ से पाकिस्तान विदेश कार्यालय में एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस के दौरान की गई।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो