Pakistan: पाकिस्तान में महंगाई की मार, मशहूर फूड चेन कंपनी बेच रही 3 इंच का सैंडविच

नई दिल्ली: आर्थिक तंगी का मार झेल रहे पाकिस्तान में महंगाई अपने चरम पर पहुंच गई है. महंगाई इतनी अधिक बढ़ गई है कि इसने आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी है. हालात ये है कि एक मशहूर फूड चेन कंपनी को भी पाकिस्तान में तीन इंच का सैंडविच बनाने लिए मजबूर होना पड़ रहा है. बता दें कि यह कंपनी दुनिया में कहीं और 3 इंच का सैंडविच नहीं बेचती है लेकिन बढ़ती महंगाई के चलते पाकिस्तान में उसे तीन इंच का सैंडविच बेचना पड़ रहा है.

31.4 प्रतिशत पर पहुंची महंगाई दर

सितंबर महीने में पाकिस्तान में महंगाई दर बढ़कर 31.4 फीसदी तक पहुंच गई है. जो अगस्त महीने में यह 27.4 फीसदी थी. दरअसल पाकिस्तान में डीजल, पेट्रोल और ऊर्जा की कीमतों में अचानक हुई बढ़ोतरी की वजह से महंगाई दर बढ़ी है. बता दें कि बीते दिनों पाकिस्तान दिवालिया होने के कगार पर पहुंच गया था लेकिन बीते जुलाई महीनें में आईएमएफ ने उसे 3 अरब डॉलर की मदद देकर दिवालिया होने से बचा लिया. हालांकि इस मदद के बदले IMF ने पाकिस्तान पर कई कड़ी शर्तें लगाई हैं. जिनमें से एक शर्त डीजल और पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी की शर्त भी थी. जिसके बाद पाकिस्तान में तेल की कीमतों में भारी बढ़ोतरी की गई.

आईएमएफ का प्रतिनिधिमंडल अक्तूबर में आएगा पाकिस्तान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चालू वित्त वर्ष के शुरुआत के 3 महीनों में पाकिस्तान के आर्थिक प्रदर्शन की समीक्षा करने के लिए IMF का प्रतिनिधिमंडल अक्तूबर के अंत तक पाकिस्तान जाएगा. इस दौरान आईएमएफ के प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोग पाकिस्तान की सरकार के साथ ऊर्जा और टैक्स सहित विभिन्न क्षेत्र में सुधार पर भी चर्चा करेंगे. बता दें कि आर्थिक समीक्षा सफलतापूर्वक पूरी होने के बाद ही आईएमएफ पाकिस्तान को 70 करोड़ डॉलर की मदद प्रदान करेगा. बता दें कि आईएमएफ द्वारा पाकिस्तान को 3 अरब डॉलर की आर्थिक मदद देने का एलान किया है. जिसमे से 1.2 अरब डॉलर पहले ही दिया जा चुका है.

Shahid Kapoor: सिद्धार्थ रॉय कपूर की एक्शन, ड्रामा फिल्म में दिखेंगे शाहिद कपूर, जानें कौन से किरदार में आएंगे नज़र

Latest news