June 25, 2024
  • होम
  • गांधी जयंती से पहले अमेरिका में बोले विदेश मंत्री एस जयशंकर, कहा- गांधी जी थे असाधारण व्यक्ति

गांधी जयंती से पहले अमेरिका में बोले विदेश मंत्री एस जयशंकर, कहा- गांधी जी थे असाधारण व्यक्ति

  • WRITTEN BY: Vikash Singh
  • LAST UPDATED : October 1, 2023, 12:13 pm IST

नई दिल्ली: भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं. अपने अमेरिकी दौरे के अंतिम चरण में गांधी जयंती से पहले बीते शनिवार को विदेश मंत्री ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों को लेकर बात की. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी असाधारण व्यक्ति थे. उन्होंने बहुत सी बातें स्पष्टता के साथ कही है. उन्होंने महात्मा गांधी के संदेश को लेकर कहा कि गांधी जी का संदेश बहुत जटिल है लेकिन इसका मतलब बहुत सरल है.

प्रवासी भारतीयों को किया संबोधित

भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने वाशिंगटन डीसी में इंडिया हाउस में कलर्स ऑफ फ्रेंडशिप कार्यक्रम में प्रवासी भारतीय लोगों को संबोधित किया. अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि अमेरिका-भारत संबंध की कोई सीमा नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि आज भारत और अमेरीका एक-दूसरे को सबसे सुखद साझेदार के रूप में देखते हैं.

यह नया भारत है

वाशिंगटन डीसी में इंडिया हाउस में कलर्स ऑफ फ्रेंडशिप कार्यक्रम में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए विदेश मंत्री ने भारत की उपलब्धियों को लेकर बात की. उन्होंने कहा कि आज भारत आगे बढ़ रहा है. उन्होंने चंद्रयान -3 की सफलता पर प्रवासी भारतीयों को भी बधाई दी. साथ ही कहा कि
ये नया भारत चंद्रयान का भारत है. यह 5G का भारत है, यह CoWIN का भारत है. उन्होंने कहा हम आज वास्तव में सक्षम हैं.

तमिलनाडु: 60 यात्रियों को ले जा रही बस खाई में गिरी, अब तक 9 लोगों की मौत

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन