May 20, 2024
  • होम
  • Pakistan: सेनाध्यक्ष पाकिस्तान को बर्बाद… जमानत मिलने के बाद Imran Khan का बड़ा आरोप

Pakistan: सेनाध्यक्ष पाकिस्तान को बर्बाद… जमानत मिलने के बाद Imran Khan का बड़ा आरोप

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : May 12, 2023, 7:52 pm IST

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को इस्लामाबाद हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है. उन्हें 9 मई को हाई कोर्ट परिसर से अल-कादिर ट्रस्ट मामले गिरफ्तार कर लिया गया था. हालांकि कोर्ट ने उन्हें इस मामले के साथ-साथ बाकी सभी मामलों में जमानत दे दी है. इसके अलावा 17 मई तक इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने इमरान खान की गिरफ्तारी को रोक दिया है. आज इस्लामाबाद हाई कोर्ट में कड़ी सुरक्षा के बीच इमरान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई थी. बता दें, कल यानी गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने भी इमरान की गिरफ्तारी को गैरकानूनी करार दिया था. जमानत मिलने के बाद अब इमरान खान का बड़ा बयान सामने आया है.

 

सेनाध्यक्ष पर साधा निशाना

पाकिस्तान में तीन दिन तक हिंसा और बवाल के बाद पूर्व प्रधानमंत्री और PTI प्रमुख इमरान खान को जमानत दे दी गई. जमानत मिलने के बाद पूर्व पीएम ने पकिस्तान की सेना पर बड़ा आरोप लगाया है. इमरान खान ने कहा है कि पाकिस्तान को सेनाध्यक्ष बर्बाद कर रहे हैं. जमानत मिलने के बाद इमरान खान ने कहा कि मैंने पहले भी चेताया था कि मुल्क में जो कुछ भी हो रहा है उसके लिए साफ़ तौर पर सेना ही जिम्मेदार है.

17 मई के बाद होगी कार्रवाई

फैसले के बाद पाक गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह का बड़ा बयान आया है. पाक गृह मंत्री ने आगे कहा कि यदि इमरान खान को अरेस्ट करने का कोई कारण बनता है तो उन्हें कोर्ट के आदेश के बाद भी अरेस्ट किया जा सकता है. लेकिन यदि कारण नहीं बनता तो उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इमरान खान की दहशतगर्दी के खिलाफ भी काम जारी है. कोशिश की जा रही है कि उनकी जमानत याचिका ख़ारिज हो जाए. गौरतलब है कि मंगलवार को इमरान खान को अल कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तार किया गया था जिसे कल सुप्रीम कोर्ट ने गैरकानूनी करार दिया। इसके बाद हाई कोर्ट ने इमरान खान को दो सप्ताह की जमानत दी है और उन्हें 17 मई तक सभी मुकदमों में जमानत भी दी गई है.

दहशतगर्दों के खिलाफ एक्शन जारी

पाकिस्तान के गृह मंत्री सनाउल्लाह का कहना है कि उनके घर पर फैसलाबाद में आक्रोशित लोग आए थे। इसके अलावा इमरान के समर्थक दहशतगर्दों ने कई लोगों के घरों पर हमला किया जो जायज नहीं था. कोर्ट ने 17 मई तक इमरान खान पर किसी भी केस में एक्शन नहीं लेने का आदेश दिया है लेकिन 17 मई के बाद इमरान खान पर कार्रवाई की जाएगी. लेकिन इस दौरान इमरान खान के दहशतगर्दों के खिलाफ पकिस्तान सरकार का एक्शन जारी रहेगा.

Weather Today News: Himachal और Kashmir में बर्फवारी, दिल्ली में बढ़ेगी ठंड

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन