April 19, 2024
  • होम
  • फ्रांस: राष्ट्रीय झंडे का अपमान करने वाले मुस्लिम धर्मगुरू को देश से निकाला गया

फ्रांस: राष्ट्रीय झंडे का अपमान करने वाले मुस्लिम धर्मगुरू को देश से निकाला गया

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : February 26, 2024, 11:56 am IST

नई दिल्ली: फ्रांस की सरकार ने मुस्लिम धर्मगुरु महजूब महजूबी को देश से निकाल दिया है. महजूबी पर फ्रांस के राष्ट्रीय झंडे का अपमान करने का आरोप है. जिसके बाद एमैनुएल मैक्रों सरकार ने उसे देश से निकाल दिया है. बता दें कि इस मुस्लिम धर्मगुरू ने फ्रांस के नेशनल फ्लैक को शैतानी बताया था. देश के गृह मंत्री गेराल्ड डार्मेनिन ने धर्मगुरु को देश से बाहर करने के फैसले की जानकारी दी है. होम मिनिस्टर ने कहा कि महजूबी जैसे सभी लोगों को ये समझ लेना चाहिए कि फ्रांस में कट्टरता बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

ट्यूनीशिया का रहने वाला है महजूबी

बता दें कि महजूब महजूबी मूल रूप से ट्यूनीशिया का रहने वाला है. वो फ्रांस के मुस्लिमों काफी ज्यादा लोकप्रिय है. इससे पहले भी उसने कई भड़काउ बयान दिए थे, लेकिन वो हमेशा बचता आया था. इस बीच शुक्रवार को उसने फ्रांस के राष्ट्रीय झंडे को तीन रंगों को शैतान बताया था. जिसके कुछ घंटों के बाद मैक्रों सरकार ने उसकी गिरफ्तारी के आदेश दे दिए. सरकार ने एक लिखित बयान जारी कर बताया कि महजूब महजूबी को देश से निकालने के लिए आदेश दे दिए गए हैं.

किसी को बख्शा नहीं जाएगा- गृह मंत्री

फ्रांस के गृह मंत्री गेराल्ड डार्मेनिन ने कहा कि भड़काऊ बयान देने वाले किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा. किसी को ये गलतफहमी नहीं रहनी चाहिए. होम मिनिस्टर ने आगे कहा कि हम इस तरह के मामलों से सख्ती से निपटते रहेंगे. बता दें कि इस मुस्लिम धर्मगुरु ने बयान के बाद कहा कि मैंने कुछ गलत नहीं कहा है और न ही देश का कोई कानून तोड़ा है. उसने कहा कि मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है.

यह भी पढ़ें-

जानिए कौन सा फोन इस्तेमाल करते हैं फ्रांस के राष्ट्रपति Emmanuel Macron

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो