April 24, 2024
  • होम
  • Pakistan: इस्लामाबाद हाईकोर्ट पहुंची नवाज शरीफ की कानूनी टीम, सुरक्षात्मक जमानत पर दायर की याचिका

Pakistan: इस्लामाबाद हाईकोर्ट पहुंची नवाज शरीफ की कानूनी टीम, सुरक्षात्मक जमानत पर दायर की याचिका

  • WRITTEN BY: Vikash Singh
  • LAST UPDATED : October 19, 2023, 8:35 am IST

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ जल्द ही ब्रिटेन से अपने देश वापस आने वाले हैं. ऐसे में उनके वापस पाकिस्तान आने पर उनकी गिरफ्तारी की जा सकती है. इससे बचने के लिए नवाज शरीफ की पाकिस्तान वापसी से पहले उनकी कानूनी टीम सक्रिय हो गई है. इसी क्रम में PLM-N सुप्रीमो को गिरफ्तरी से बचाने के लिए उनकी कानूनी टीम द्वारा इस्लामाबाद हाई कोर्ट में एक सुरक्षात्मक जमानत याचिका दायर की गई है. बता दें कि नवाज शरीफ पर पाकिस्तान में कई मामले दर्ज है और वो लंदन में इलाज के नाम पर रह रहे हैं.

पूर्व प्रधानमंत्री को मिलनी चाहिए सुरक्षात्मक जमानत

नवाज शरीफ की कानूनी टीम द्वारा इस्लामाबाद हाई कोर्ट में दायर की गई याचिका में कहा गया है कि नवाज स्वास्थ्य संबंधी समस्या का सामना कर रहे हैं. जिसकी वजह से वो समय पर वापस पाकिस्तान नहीं लौट सके. साथ ही याचिका में यह भी कहा गया है कि जानबूझकर देश छोड़ कर जाने की कोई भी बात याचिकाकर्ता के ट्रैक रिकॉर्ड और उनके आचरण से मेल नहीं खाती है. उन्होंने कहा कि अभी भी नवाज शरीफ पूरी तरह से स्वस्थ्य नहीं हुए हैं, लेकिन अब जबकि देश अर्थव्यवस्था सहित सभी मोर्चों पर संकट का सामना कर रहा है, तब वो मुल्क वापस आ रहे हैं. ऐसे में न्याय के हित को ध्यान में रखते हुए पूर्व पीएम को सुरक्षात्मक जमानत दी जानी चाहिए.

गिरफ्तार न करने की मांग

इस्लामाबाद हाई कोर्ट में नवाज शरीफ की टीम द्वारा दायर की गई याचिका में मांग की गई है कि 21अक्टूबर को पाकिस्तान लौटने पर नवाज को हवाई अड्डे से गिरफ्तार न किया जाए. इसको लेकर अधिकारियों को उचित निर्देश देने का भी निवेदन किया गया है. ताकि पूर्व पीएम नवाज शरीफ को अदालत के सामने आत्मसमर्पण करने की अनुमति मिल सके.

UNSC: अमेरिका ने वीटो कर ब्राजील का प्रस्ताव किया खारिज, जानें क्या है मामला?

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन