April 13, 2024
  • होम
  • डोनाल्ड ट्रम्प: तीन राज्यों में रिपब्लिकन पोल जीता, नामांकन की तरफ अग्रसर

डोनाल्ड ट्रम्प: तीन राज्यों में रिपब्लिकन पोल जीता, नामांकन की तरफ अग्रसर

नई दिल्ली: डोनाल्ड ट्रंप शनिवार को अमेरिका के तीन राज्यों इडाहो, मिसौरी और मिशिगन में पार्टी के आंतरिक चुनाव जीतकर रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने की प्रयास में आगे बढ़े, अमेरिकी मीडिया के मुताबिक पूर्व राष्ट्रपति ने हर राज्य में नामांकन प्रतियोगिता जीत ली है, जुलाई में पार्टी सम्मेलन के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने रिपब्लिकन नामांकन हासिल करने के लिए कदम उठाया था. वहीं नवंबर के चुनावों में राष्ट्रपति जो बिडेन से डोनाल्ड ट्रंप का सामना होने की संभावना है।

शनिवार को इडाहो, मिसौरी और मिशिगन में आंतरिक चुनाव थे, कुछ मामलों में डोनाल्ड ट्रंप के जबरदस्त प्रभाव की वजह से दरार और तनाव देखने को मिला. वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने दक्षिण कैरोलिना की पूर्व गवर्नर निक्की हेली को मिसौरी में पछाड़ दिया और राज्य के सभी काउंटी कॉकस में डोनाल्ड ट्रंप ने जीत हासिल की।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मिशिगन में करीब दो हजार पार्टी कार्यकर्ताओं ने एक कॉकस सम्मेलन में मतदान किया और सभी 39 प्रतिनिधियों को डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन झटका. राज्य पार्टी के अंदर अराजकता के मद्देनजर सीमित वोट आया जिसमें ज्यादा खर्च और कुप्रबंधन के आरोप भी लगे थे. डोनाल्ड ट्रंप ने मिशिगन के 16 प्रतिनिधियों को सीमित प्राथमिक वोट अपने हासिल कर लिया था. डोनाल्ड ट्रंप ने आसानी से एबीसी, एनबीसी और पश्चिमी राज्य इदाहो में रिपब्लिकन कॉकस को जीत लिया।

Cabinet Meeting: पीएम मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक हुई शुरू

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो