May 20, 2024
  • होम
  • एक और मामले में फंसे Donald Trump, गोपनीय दस्तावेज अपने पास रखने के केस पर चलेगा मुकदमा

एक और मामले में फंसे Donald Trump, गोपनीय दस्तावेज अपने पास रखने के केस पर चलेगा मुकदमा

  • WRITTEN BY: Noreen Ahmed
  • LAST UPDATED : June 9, 2023, 11:12 am IST

नई दिल्ली: यूएस के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की दिक्कतें इन दिनों कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। दरअसल गोपनीय दस्तावेजों से संबंधित केस में डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ मुकदमा चलेगा। डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप लगा है कि व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद भी उन्होंने सैंकड़ों गोपनीय दस्तावेजों को अपने पास रखा। इतना ही नहीं गलत बयानबाजी भी की है। वहीं जांच एजेंसियों ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ 7 केंद्रीय आपराधिक केस दर्ज किए हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने की पुष्टि

दरअसल अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए कहा कि उन्हें मियामी संघीय कोर्ट में मंगलवार को पेश होने के लिए समन मिला है। मिली जानकारी के मुताबिक, नेशनल आर्काइव ने डोनाल्ड ट्रंप के व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद उनसे और उनकी टीम से राष्ट्रपति रिकॉर्ड से संबंधित दस्तावेज लौटाने की मांग की थी। लेकिन कई महीने बाद तकरीबन 200 गोपनीय दस्तावेज लौटाए गए। एफबीआई ने पिछले साल 2022 अगस्त में डोनाल्ड ट्रंप के ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया था, जिसमें एफबीआई को 100 से अधिक गोपनीय दस्तावेज बरामद हुए थे। वहीं डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ जो आरोप लगे हैं, उनमें से एक साजिश रचने का आरोप भी शामिल है।

डोनाल्ड ट्रंप ने खुद को बताया बेगुनाह

वहीं डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ नया केस दर्ज होने के बाद उन्होंने इसे लेकर नाराजगी व्यक्त की है। वहीं सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने यह कभी नहीं सोचा था कि यूएस के पूर्व राष्ट्रपति के साथ कभी ऐसी चीजें भी होंगी! जिस शख्स को अभी तक के सभी राष्ट्रपतियों के मुकाबले सबसे अधिक वोट प्राप्त हुए और अभी भी मौजूदा राष्ट्रपति के मुकाबले अधिक लोकप्रिय है, उसके साथ ऐसा हो रहा है। ट्रंप का कहना है कि मैं बेगुनाह हूं।

यह भी पढ़िए :

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन