Canada: भारत से राजनयिक विवाद पर अपने ही घर में घिरे ट्रूडो, विपक्षी नेता ने कहा जोकर

नई दिल्ली: कनाडा के कंजर्वेटिव पार्टी के नेता पियरे पोइलिवरे ने भारत के साथ कनाडा के खराब राजनयिक संबंधों को लेकर कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो की आलोचना की है. उन्‍होंने कहा कि भारत में ट्रूडो को हंसी का पात्र माना जाता है. पोइलिवरे ने मीडिया को दिए एक साक्षात्कार में यह टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि जस्टिन ट्रूडो के कार्यकाल में भारत के साथ हमारे रिश्ते बहुत खराब हुए हैं. ऐसे में अगर मैं सत्ता में आता हूं तो भारत के साथ राजनयिक रिश्ते फिर से बहाल करूंगा.

भारत के साथ अच्छे रिश्ते की जरूरत

पोइलिवरे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारत सरकार के साथ कनाडा को पेशेवर रिश्ते रखने की जरूरत है. उन्होंने आगे कहा कि अगर वह पीएम बनते हैं तो वह इस रिश्ते को बहाल करेंगे. पोइलिवरे ने कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और हमारा एक-दूसरे को जवाबदेह ठहराना ठीक है, लेकिन हम दोनो देशों को पेशेवर संबंध रखने होंगे. कंजर्वेटिव पार्टी के नेता ने कनाडा के विदेशी संबंध पर यह भी कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने जस्टिन ट्रूडो के साथ डोरमैट की तरह व्‍यवहार किया है.

हिंदू मंदिरों पर हमले की निंदा की

पोइलिवरे ने कनाडा में हिंदू मंदिरों पर हुए हमलों की निंदा की. पियरे ने कहा कि मैं कनाडा में हिंदू मंदिरों पर हुए सभी हमलों की निंदा करता हूं. साथ ही हिंदू नेताओं के विरुद्ध धमकियां और सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान भारतीय राजनयिकों को दिखाई गई आक्रामकता पूरी तरह से गलत है.

NCP Political Crisis: एक मंच पर साथ नजर आए चाचा शरद पवार और अजित, जानें क्या है वजह?

Latest news