March 1, 2024
  • होम
  • ऑस्ट्रेलिया: खालिस्तान समर्थकों की गुंडागर्दी, लोहे की रॉड से भारतीय छात्र पर किया हमला

ऑस्ट्रेलिया: खालिस्तान समर्थकों की गुंडागर्दी, लोहे की रॉड से भारतीय छात्र पर किया हमला

  • WRITTEN BY: Noreen Ahmed
  • LAST UPDATED : July 15, 2023, 12:24 pm IST

नई दिल्ली:by वहीं ऑस्ट्रेलिया में बर्बरता का आलम यह है कि कुछ समर्थकों ने कल एक 23 साल के भारतीय छात्र को लोहे की रोड से राह चलते बेरहमी से पीट दिया।

खालिस्तान जिंदाबाद के नारों के साथ की पिटाई

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब छात्र काम पर जा रहा था, तभी सिडनी के पश्चिमी उपनगर मेरीलैंड्स में “खालिस्तान जिंदाबाद” के नारे लगाते हुए हमलावरों ने उस पर हमला कर दिया। छात्र का कहना है कि आज सुबह 5.30 बजे जब वह काम पर जा रहा था, कुछ 4-5 खालिस्तान समर्थकों ने मुझ पर हमला कर दिया। जैसे ही मैं अपनी ड्राइविंग सीट पर बैठा, ये खालिस्तान समर्थक अचानक कहीं से आ गए।

पार्ट टाइम काम करता है छात्र

छात्र ने आगे कहा कि वह ड्राइवर के तौर पर पार्ट टाइम काम करता है। उसने बताया कि जैसे ही वह कार में बैठा उसे बाहर खींच लिया गया और लोहे की छड़ों से पीटा गया। वहीं दो हमलावरों ने हमले की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की। छात्र का कहना है कि इस बीच वे पूरे वक्त बार-बार “खालिस्तान जिंदाबाद” का नारा लगा रहे।

इतना ही नहीं पीटने के बाद हमलावरों ने छात्र को धमकाते हुए कहा कि अगर वह खालिस्तान मुद्दे का विरोध करता है तो उसे वो ऐसे ही सबक सिखाएंगे। इस घटना के बारे में पुलिस को सूचित किया गया है और भारतीय छात्र को वेस्टमीड हॉस्पिटल ले जाया गया है। बता दें कि छात्र के सिर, पैर और बाजू पर गंभीर चोटें आईं है।

 

DELHI : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली और जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल से हालात का लिया जायजा

Tags