April 25, 2024
  • होम
  • पाकिस्तान: नेशनल असेंबली से इमरान के सभी सांसद देंगे इस्तीफा, नई सरकार के खिलाफ करेंगे आंदोलन

पाकिस्तान: नेशनल असेंबली से इमरान के सभी सांसद देंगे इस्तीफा, नई सरकार के खिलाफ करेंगे आंदोलन

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : April 10, 2022, 4:47 pm IST

पाकिस्तान:

नई दिल्ली।  पाकिस्तान की सत्ता से हटने के बाद अब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के सभी सांसद नेशनल असेंबली से इस्तीफा देंगे. पीटीआई के नेता और इमरान सरकार में पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए रविवार को बताया कि पीटीआई अब गठबंधन की नई सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू करेगी।

शरीफ परिवार के शाहबाज देश अगले प्रधानमंत्री

पाकिस्तान की सियासत में पिछले चार दशक से शरीफ परिवार को दबदबा रहा है. नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का पद कई बार संभाल चुके है. अब उनके भाई और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे।

बिलावल भुट्टो बन सकते है विदेश मंत्री

खबरों की माने तो शाहबाज शरीफ के साथ विदेश मंत्री की भूमिका में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो हो सकते है.  भुट्टों का परिवार पाकिस्तान की राजनीति में अच्छा दखल रखता है. बिलावल की मां बेनजीर भुट्टो (Benazir Bhutto) पाकिस्तान की पहली महिला प्रधानमंत्री थी।

नेशनल असेंबली में गिरी इमरान सरकार

बता दे कि इससे पहले शनिवार को पाकिस्तान के राजनीतिक इतिहास में वहीं हुआ जो पहले से होता आया है. लंबी राजनीतिक उठापटक और सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आखिरकार संसद के निचले सदन यानि नेशनल असेंबली (National Assembly) में इमरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) पेश हुआ और इमरान सरकार गिर गई. सदन में सरकार के खिलाफ 174 वोट पड़े जो इमरान खान को सत्ता से बेदखल करने के लिए काफी थे।

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान: सुप्रीम कोर्ट ने डिप्टी स्पीकर के फैसले को बताया गैर संवैधानिक

Story Of Sher Singh Raana : शेर सिंह राणा की बायोपिक करेंगे विद्युत जामवाल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन