California: अमेरिका से आई हैरान करने वाली खबर, 28 साल जेल की सजा काटने वाले शख्स को कोर्ट ने किया बाइज्जत बरी

नई दिल्ली: अमेरिका से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. ऐसा अक्सर देखने को मिलता रहता है कि कई साल तक जेल की सजा काटने के बाद कई लोग बाइज्जत बरी हो जाते हैं. कुछ ऐसा ही मामला अमेरिका के कैलिफोर्निया से आया है. जहां 28 साल जेल की सजा काटने के बाद एक शख्स निर्दोष साबित हुआ है. इसके बाद लॉस एंजिलिस काउंटी ने बीते मंगलवार को आरोपी व्यक्ति को रिहा कर दिया. बता दें कि उस आरोपी पर 30 साल पहले डकैती, बलात्कार और अपहरण के आरोप लगे थे.

क्या था आरोप?

आरोपी को रिहा करने के बाद काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के ऑफिस ने एक बयान जारी किया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि साल 1995 में साउथ गेट शहर में एक कार में बैठे कपल पर हुए हमले में गेरार्डो कैबनिलास को आरोपी बनाया गया था लेकिन डीएनए टेस्ट ने आरोपी को दोषमुक्त करने में मदद की. उन्होंने आगे कहा कि डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी से संबंधित एक यूनिट ने आरोपी कैबनिलास के मामले की दोबारा भी जांच की थी. इसके बाद बीते सप्ताह जज ने गेरार्डो कैबनिलास को निर्दोष बताते हुए उसकी स्थायी रिहाई का आदेश दिया.

रिहा कर जज ने मांगी माफी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गेरार्डो कैबनिलास को रिहा करने के दौरान जज ने उनसे माफी मांगी है. रिपोर्ट के मुताबिक अर्टानी जज जॉर्ज गैस्कॉन ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि हमारी आपराधिक कानूनी प्रणाली की विफलता और न्याय की विफलता के लिए मैं गेरार्डो कैबनिलास से माफी मांगता हूं. दरअसल साल 1996 में गेरार्डो कैबनिलास को कोर्ट ने दोषी ठहराया था और जिसके बाद उन्हें जेल की सजा हो गई थी. निर्दोष होते हुए भी कैबनिलास ने 28 साल जेल में बिताए. बता दें कि गेरार्डो कैबनिलास पर आरोप था कि उन्होंने साउथ गेट शहर में एक खड़ी कार में बैठे कपल पर हमला कर महिला को पास के ही एक घर में ले जाकर उसके साथ बलात्कार किया.

मथुरा जंक्शन पर प्लेटफार्म पर दौड़ी इएमयू ट्रेन, बाल-बाल बचे यात्री

Latest news