April 14, 2024
  • होम
  • Yogi Sarkar 2.0: योगी सरकार 2.0 का आगाज आज, विधायक दल की बैठक में अमित शाह और रघुवर दास होंगे मौजूद

Yogi Sarkar 2.0: योगी सरकार 2.0 का आगाज आज, विधायक दल की बैठक में अमित शाह और रघुवर दास होंगे मौजूद

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : March 24, 2022, 11:15 am IST

Yogi Sarkar 2.0:

लखनऊ, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल कर 37 सालों बाद राज्य की सत्ता में लगातार दोबारा वापसी करने वाली बीजेपी के नई सरकार की गठन प्रक्रिया आज शुरू हो जाएगी. राजधानी लखनऊ में होने वाली विधायक दल की बैठक में आज योगी आदित्यनाथ की ताजपोशी पर मुहर लगेगी. इस बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में गृहमंत्री अमित शाह और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और प्रदेश प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान मौजूद होंगे।

डिप्टी सीएम की हो सकती है घोषणा

योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में कौन-कौन मंत्री शामिल होंगे इसे लेकर प्रदेश में अटकलों का बाजार गर्म है. राजनीतिक पंडित अपने-अपने दावे कर रहे है. इसी बीच संभावना जताई जा रही है कि भाजपा शीर्ष नेतृत्व उपमुख्यमंत्री पद के चेहरों में बदलाव कर सकता है. जानाकारी के मुताबिक आज होने वाली बीजेपी विधायक दल की बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक अमित शाह और रघुवर दास शीर्ष नेतृत्व द्वारा तय किए गए नामों की घोषणा कर सकता है।

25 को होगा शपथ ग्रहण

राजधानी लखनऊ के शहीद पथ पर स्थित अटल बिहारी वाजपेयी (इकाना) स्टेडियम में योगी सरकार 2.0 के शपथ ग्रहण की तैयारियां लगभग पूरी हो गई है. जानकारी के मुताबिक इस शपथ ग्रहण समारोह जरिए बीजेपी अपना शक्ति प्रदर्शन करेगी. जिसमें प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत बीजेपी का पूरा शीर्ष नेतृत्व शामिल होगा. इसके साथ भाजपा शासित राज्यों के 12 मुख्यमंत्री, कई उपमुख्यमंत्री, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी और संत समाज के लोग भी शामिल होंगे।

चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत

गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में भारतीय जनता पार्टी को ऐतिहासिक जीत मिली है. बीजेपी गठबंधन ने राज्य की 403 में से 273 सीटों पर जीत हासिल की है. बता दे कि इस बार का विधानसभा चुनाव बीजेपी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चेहरे पर लड़ा था. मुख्यमंत्री योगी खुद भी गोरखपुर सदर की सीट से चुनावी मैदान में थे, जहां से उन्होंने 1 लाख से भी अधिक वोटों से जीत हासिल की है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो