World Cup 2023: फाइनल में आर अश्विन पर दांव खेलेंगे रोहित शर्मा? ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को करते हैं परेशान

World Cup 2023: पिछले 6 मैचों से टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में एक भी बदलाव नहीं किया है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने लगातार सभी मुकाबले जीते हैं. हालांकि कुछ मैचों में पहले बदलाव हुए थे, लेकिन हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने दो स्पिनर्स और तीन पेसर के साथ सभी मुकाबले खेले और सभी मैचों में जीत हासिल किए. हालांकि अब जिस तरह से संकेत मिल रहे हैं उससे लग रहा है कि फाइनल में भारत एक बदलाव कर सकता है।

अश्विन से जुड़ा कुछ संकेत मिला

दरअसल प्रैक्टिस सेशन में इस तरह के संकेत मैच से पहले मिल जाते हैं कि अगले मैच में कौन खेल सकता है. ऐसा ही कुछ संकेत टीम इंडिया के प्रीमियर ऑफ स्पिनर आर अश्विन से जुड़ा मिला है जिससे लगता है कि वह प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकता हैं. इस वर्ल्ड कप में अश्विन सिर्फ एक ही मैच खेले हैं जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था. लीग फेज पहला मैच था जिसमें उन्होंने दमदार गेंदबाजी की थी।

प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना

आपको बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुक्रवार को टीम इंडिया का ऑप्शनल ट्रेनिंग सेशन था जिसमें विराट कोहली, शुभमन गिल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज जैसे सितारे नजर नहीं आए. ट्रेनिंग सेशन समाप्त होने के बाद भारतीय टीम के हेड कोच और सपोर्ट स्टाफ के बीच काफी समय तक पिच पर ही बातचीत हुई जिससे लगता है कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना है, लेकिन सवाल यह है कि क्या अश्विन को मौका देना जरूरी है।

ऑस्ट्रेलिया में अश्विन का खौफ

ऑस्ट्रेलिया टीम अच्छी तरह से स्पिन नहीं खेल पाती है और जिस तरह आर अश्विन गेंदबाजी करते हैं. जिससे ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज उनके गेंदबाजी से कतराते हैं. अश्विन ने स्टीव स्मिथ को भी कई बार आउट कर चुके हैं. इसके अलावा अश्विन बाएं हाथ के बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए जाने जाते हैं और ऑस्ट्रेलिया टीम के दोनों ओपनर लेफ्टी हैं ऐसे में उनके पास बढ़त होगी।

केंद्र सरकार बनाएगी LGBTQIA+ समुदाय के लिए समिति, जानिए किसकी होगी अध्यक्षता

सेना की महिला अधिकारी अब चलाएगीं तोप और रॉकेट,आर्टिलरी रेजीमेंट में पहले बैच को मिला कमीशन

Latest news

spot_img