May 21, 2024
  • होम
  • UP Election Results: सपा के दांव में फंस गये डिप्टी सीएम केशव मौर्य, ऐसे हारे चुनाव

UP Election Results: सपा के दांव में फंस गये डिप्टी सीएम केशव मौर्य, ऐसे हारे चुनाव

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : March 11, 2022, 10:58 am IST

UP Election Results 2022

सिराथू, कौशांबी की हाई-प्रोफाइल हॉट सीट सिराथू से यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य चुनाव हार गए है. सपा प्रत्याशी पल्लवी पटेल ने केशव मौर्य को 7337 वोटों से मात दी. सिराथू सीट से केशव मौर्य को कुल 98941 वोट मिले वहीं सपा प्रत्याशी पल्लवी पटेल को 106278 मिले. बहुजन समाजवादी पार्टी के मुंसब अली 10073 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर रहे।

बेहद रोमांचक रहा मुकाबला

सिराथू सीट की लड़ाई मतगणना के बाद से ही रोमाचंक चल रही थी. पहले राउंड की काउटिंग में पल्लवी पटेल पर 870 वोटों से बढ़त बना ली लेकिन दूसरे राउंड में पल्लवी पटेल ने केशव मौर्य पर बढ़त बना ली और ये बढ़त आखिरी राउंड तक बनी रही और जब मतों की गिनती बंद हुई तो डिप्टी सीएम केशव मौर्य सपा प्रत्याशी केशव मौर्य से 7337 वोटों से हार गए थे.

ईवीएम गड़बड़ी को लेकर हुआ भारी हंगामा

मतगणना के दौरान ईवीएम गड़बड़ी को लेकर भारी हंगामा हुआ. जिसको लेकर एक घंटे से भी अधिक समय तक मतगणन रूकी रही. बढ़ते हंगामे देखकर सपा प्रत्याशी पल्लवी पटेल भी मतगणना स्थल पहुंच गई. इसके बाद भाजपा के एजेंट ने दुबारा मतगणना की मांग की जिसे लेकर पल्लवी पटेल की उनसे नोकझोंक भी हुई।

भाजपा को मिली ऐतिहासिक जीत

उत्तर प्रदेश में भाजपा की एक बार फिर से भारी बहुमत से सरकार बनने जा रही है. भाजपा ने 273 सीटें जीतकर लगातार दूसरी बार यूपी की सत्ता में वापसी कर रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर सीट से 1 लाख से भी ज्यादा मतों से जीत हासिल की।

चुनाव परिणाम देखें | LIVE

Uttrakhand election Results 2022 LIVE: उत्तराखंड के पहले रुझान में बीजेपी 23 और कांग्रेस 19 सीट पर आगे

Punjab Elections 2022 : पंजाब के विधानसभा चुनावों में जलालाबाद से कांग्रेस के सुखबीर सिंह बादल आगे चल रहे हैं

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन