नया संसद भवन गर्व और उम्मीदों से भर देने वाला है- मन की बात में बोले पीएम मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देशवासियों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने नए संसद भवन के उद्घाटन का जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा कि आज का दिन हम सभी भारतवासियों के लिए अविस्मरणीय है. संसद का यह नया भवन गर्व और उम्मीदों से भर देने वाला है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगले 25 साल देश के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाले हैं. बता दें कि पीएम मोदी के मन की बात का यह 101वां एपिसोड था.

युवा संगम का जिक्र किया

पीएम मोदी ने मन की बात के 101वें एपिसोड में युवा संगम कार्यक्रम का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि युवा संगम के पहले दौर में 1200 के करीब युवाओं ने देश के 22 राज्यों की यात्रा की. हर कोई युवा जो इसका हिस्सा रहा, वे ऐसी यादें लेकर लौटा जो जीवन भर उनके दिल में बसी रहेंगी.

संग्रहालयों को लेकर ये कहा

मन की बात में प्रधानमंत्री मोदी ने संग्राहलयों को लेकर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में एक अनूठा संग्रहालय है, म्यूजियो कैमरा. जिसमें 1860 के बाद के युग से संबंधित 8,000 से ज्यादा कैमरों का संग्रह है. इसके साथ ही तमिलनाडु के संभावनाओं के संग्रहालय को हमारे दिव्यांग लोगों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है.

New Parliament House: नए संसद के उद्घाटन के बाद PM Modi ने किया ट्वीट, जानिए क्या कहा

नई संसद के उद्घाटन के बाद हुई ‘सर्व-धर्म’ प्रार्थना, PM मोदी और स्पीकर बिड़ला रहे मौजूद

Latest news