March 1, 2024
  • होम
  • Sanjeev Jeewa Murder: पकड़ा गया कुख्यात अपराधी संजीव जीवा का हत्यारा, अखिलेश यादव ने उठाए सवाल

Sanjeev Jeewa Murder: पकड़ा गया कुख्यात अपराधी संजीव जीवा का हत्यारा, अखिलेश यादव ने उठाए सवाल

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : June 7, 2023, 5:51 pm IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक बार फिर ऐसी खबर सामने आई है जिसने सुरक्षा के इंतज़ाम पर सवाल खड़े कर दिए हैं. बुधवार को लखनऊ सिविल कोर्ट में दिन दहाड़े यूपी के कुख्यात अपराधी और मुख्तार अंसारी के करीबी संजीव जीवा की हत्या कर दी गई है. हत्याकांड को अंजाम देने वालों ने कोर्ट में वकील के भेष का सहारा लिया था. इस गोलीकांड में दो लोग घायल भी हुए हैं जिसमें एक महिला पुलिस कर्मी और दूसरी बच्ची शामिल है जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

जौनपुर का है शूटर

अब बताया जा रहा है कि हत्याकांड को अंजाम देने वाले शूटर को गिरफ्तार कर लिया गया है. शूटर की पहचान बतौर विजय यादव बताई जा रही है जो जौनपुर का रहने वाला है. जौनपुर निवासी विजय यादव ने ही संजीव पर ताबड़तोड़ गोलियां दागीं थीं जिसके बाद जब पुलिस ने जीवा को देखा तो वह मृत था. इस हत्याकांड को लेकर एक बार फिर उत्तर प्रदेश में सियासत गरमा गई है जहां पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने इस हत्याकांड पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने राज्य की राजधानी लखनऊ में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कहा कि सवाल ये नहीं है कि हत्या हो रही है बल्कि ये है कि पुलिस कस्टडी में हत्या हो रही है. गौरतलब है कि इससे पहले उत्तर प्रदेश में गैंगस्टर अतीक अहमद और उसके भाईा असद अहमद की भी तीन शूटरों ने पुलिस कस्टडी में हत्या कर दी थी.

 

पत्नी ने जताई थी हत्या की आशंका

ब्रह्मदत्त द्विवेदी की हत्या मामले में जेल में बंद जीवा की पत्नी ने अपने पति की हत्या की आशंका पहले ही जताई थी. चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया से जीवा की पत्नी और RLD नेता पायल माहेश्वरी ने अपने पति की सुरक्षा की गुहार लगाई थी. पायल का कहना है कि पेशी के दौरान उनके पति की हत्या करवाए जाने की साजिश रची जा रही है. उन्होंने सीजेआई से उच्चाधिकारियों को पायल ने अपने पति की सुरक्षा के लिए निर्देशित करने का अनुरोध किया था. बता दें, पायल महेश्वरी 2017 में चुनाव भी लड़ चुकी हैं.

ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने PM मोदी को लिखा पत्र, पूछे ये सवाल

बालासोर ट्रेन हादसे पर दिग्विजय सिंह ने सरकार पर साधा निशाना, रेल मंत्री का मांगा इस्तीफा

Tags