April 16, 2024
  • होम
  • वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया की ट्रॉफी पक्की, आंकड़ों ने किया साफ… रोहित-विराट दिलाएंगे खिताब!

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया की ट्रॉफी पक्की, आंकड़ों ने किया साफ… रोहित-विराट दिलाएंगे खिताब!

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : September 30, 2023, 10:54 am IST

नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा टूर्नामेंट यानी वनडे वर्ल्ड इस बार भारत में खेला जाने वाला है. 5 अक्टूबर से वनडे विश्व कप 2023 की शुरूआत होगी. मेजबान टीम भारत वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाले प्रबल दावेदारों में शामिल है. टीम इंडिया ने विश्व कप से ठीक पहले एशिया कप की ट्रॉफी अपने नाम कर दावेदारी को और ज्यादा मजबूत कर दिया है. टीम इंडिया के अधिकतर स्टार खिलाड़ी फॉर्म में चल रहे हैं. टीम की बल्लेबाजी की रीढ़ कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने एशिया कप में कमाल का प्रदर्शन किया है. इन्हीं दोनों बल्लेबाजों पर भारत का खिताब जीतना निर्भर करेगा.

रोहित-विराट दिलाएंगे ट्रॉफी?

भारतीय क्रिकेट फैंस की वर्ल्ड कप जीतने को लेकर सारी उम्मीदें रोहित शर्मा और विराट कोहली पर टिकी हुई हैं. दोनों बल्लेबाजों ने एशिया कप में जबरदस्त फॉर्म का मुआयना कर फैंस की उम्मीदों को और बढ़ा दिया है. एशिया कप में जहां विराट कोहली के बल्ले से एक शानदार शतक निकला. वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने कई शानदार पारियां खेलीं. रोहित ने पांच पारियों में 4 अर्धशतक ठोके. हालांकि एक पारी में वो बिना खाता खोले शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौटे हैं.

जबरदस्त फॉर्म में हैं दोनों

बता दे कि रोहित शर्मा और विराट कोहली इस वक्त बहुत जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. एशिया कप में रोहित शर्मा ने 99 के बैटिंग औसत से बल्लेबाजी की. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार 56 रन की पारी खेली. कुल पांच पारियों में भारतीय कप्तान ने क्रमश: 74*, 56, 53, 0 और 81 रन बनाए हैं. वहीं विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 122 रनों की शतकीय पारी खेली. कोहली ने पूरे टूर्नामेंट में क्रमश: 54, 4, 122*, 3 और 56 रन बनाए हैं.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो