Team India: टीम इंडिया की प्रैक्टिस जर्सी भगवा होने पर भड़कीं ममता बनर्जी, BJP पर साधा निशाना

कोलकाता: पश्‍च‍िम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय क्रिकेट टीम की प्रैक्टिस जर्सी को लेकर बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने भाजपा पर टीम इंडिया (इंडियन क्रिकेट टीम) समेत देशभर के विभिन्न संस्थानों का भगवाकरण करने का आरोप लगाया है.

मेट्रो पेंटिंग में भी भगवा रंग

सीएम ममता ने शुक्रवार को मध्य कोलकाता के पोस्ता बाजार में जगधात्री पूजा के शुभारंभ के अवसर पर कहा कि भाजपा ने न सिर्फ भारतीय क्रिकेट टीम की प्रैक्‍टि‍स जर्सी, बल्‍क‍ि मेट्रो स्टेशनों की पेंटिंग को भी भगवा रंग से रंगने की कोशिश की है.

खिलाड़ियों पर गर्व है लेकिन…

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि वे (बीजेपी) पूरे देश को भगवा रंग में रंगने की कोशिश कर रहे हैं. हमें भारतीय क्रिकेट टीम के अपने खिलाड़ियों पर गर्व है और मुझे इस बात का विश्वास है कि वे विश्व कप में चैंपियन बनेंगे, लेकिन भाजपा वहां भी भगवा रंग लेकर आई है. हमारे खिलाड़ी अब भगवा रंग की जर्सी पहनकर प्रैक्‍टिस करते हैं. इसके साथ ही मेट्रो स्टेशनों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है. यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है.

सत्ता आती और जाती रहती है

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने आगे कहा कि अगर वे (बीजेपी) मूर्तियां खड़ी करते हैं तो इसपर मुझे कोई आपत्ति नहीं है लेक‍िन वो हर चीज का भगवाकरण करने की कोशिश कर रही है. मायावती ने बसपा सुप्रीमो मायावती का उदाहरण देते हुए कहा कि मैंने एक बार देखा था कि मायावती जी ने अपनी एक मूर्ति बनवाई थी, उसके बाद फिर मैंने ऐसा कुछ भी देखा सुना नहीं. सियासत में इस तरह की नौटंकी हर वक्त फायदे की ओर नहीं ले जाती है. सत्ता आती-जाती रहती है. भाजपा पर कटाक्ष करते हुए सीएम ममता ने कहा कि इस देश की जनता स‍िर्फ एक पार्टी की नहीं है.

यह भी पढ़ें-

IND vs AUS Final: वर्ल्ड कप फाइनल मैच पर आसमान छू रही अहमदाबाद की फ्लाइट की टिकटें, होटल भी हुए महंगे

Latest news

spot_img