June 26, 2024
  • होम
  • I.N.D.I.A गठबंधन में फूट! पंजाब की AAP सरकार पर भड़के कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू, कही ये बात

I.N.D.I.A गठबंधन में फूट! पंजाब की AAP सरकार पर भड़के कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू, कही ये बात

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : September 25, 2023, 10:24 am IST

चंडीगढ़: विपक्षी महागठबंधन I.N.D.I.A में फूट देखने को मिल रही है. पंजाब में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी और विपक्षी दल कांग्रेस के बीत टकराव लगातार जारी है. इस बीच पूर्व प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने भगवंत मान सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार इस वक्त इनकम से नहीं बल्कि कर्ज से चल रही है. सिद्धू ने कहा कि I.N.D.I.A गठबंधन एक तरफ है, लेकिन पंजाब की अभी जो स्थिति है मैं उसपर बोलता रहूंगा.

नवजोत सिद्धू ने क्या कहा?

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि I.N.D.I.A गठबंधन में देश में प्रधानमंत्री बदलने के लिए है न कि पंजाब का सीएम बनाने के लिए. सिद्धू ने पंजाब सरकार पर कर्जे और खजाने में आ रहे पैसों के कहीं और जाने को लेकर भी सवाल किया. इसके साथ ही उन्होंने सीएम भगवंत मान को आने वाले वक्त में राज्य की स्थिति को संभालने के लिए कहा है.

पंजाब कंगाल हो जाएगा….

सिद्धू ने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने डेढ़ साल के अंदर 50 हजार करोड़ रुपये कर्ज लिए हैं. अगले साल जब राज्य का बजट पेश किया जाएगा तो यह राशि 70 हजार करोड़ रुपये हो जाएगा. उधर, अकाली दल की हात करें तो उन्होंने 10 सालों के अंदर पंजाब पर डेढ़ लाख करोड़ रुपये का कर्ज चढ़ाया. वहीं, कांग्रेस ने 5 साल के अंदर 1 लाख करोड़ रुपये कर्ज चढ़ा दिया. लेकिन जिस रफ्तार से मान सरकार कर्ज ले रही है. इससे तो पंजाब बहुत ही जल्द कंगाल हो जाएगा.

गलत के खिलाफ बोलता रहूंगा

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि I.N.D.I.A गठबंधन राष्ट्रीय स्तर पर हो रहा है. उसका मकदस केंद्र की सत्ता को बदलना है ना कि पंजाब का सीएम बनाना है. कांग्रेस नेता ने कहा कि वो मुद्दा अलग है. उसपर पार्टी हाई कमान जो भी फैसला लेगी मैं उसके साथ रहूंगा. लेकिन पंजाब के मसले पर मैं लगातार बोलता रहूंगा. गलत के खिलाफ मैं आवाज उठाता रहूंगा.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन