June 26, 2024
  • होम
  • Ram Mandir: तीन लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने किए रामलला के दर्शन, अधिकारी लगातार कर रहे स्थिति की समीक्षा

Ram Mandir: तीन लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने किए रामलला के दर्शन, अधिकारी लगातार कर रहे स्थिति की समीक्षा

अयोध्या/लखनऊ: 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस पर 3 लाख 25 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने राम मंदिर में दर्शन किए, इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी है. वहीं रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के एक दिन बाद मंगलवार को आम जनता के लिए मंदिर को खोला गया. अधिकारियों के अनुसार पहले दिन लगभग 5 लाख श्रद्धालुओं ने मंदिर में दर्शन किए, वहीं प्राण प्रतिष्ठा समारोह के चौथे दिन रामलला के दर्शन के लिए लोग धैर्यपूर्वक कतारों में खड़े रहे।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी के निर्देश पर श्रद्धालुओं को सुगम दर्शन की व्यवस्थाओं का जायजा लेने पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार और राज्य के प्रमुख सचिव (गृह) संजय प्रसाद अयोध्या पहुंचे. अधिकारियों के मुताबिक प्रमुख सचिव (गृह) द्वारा अयोध्या भ्रमण किया गया. इससे पहले भी वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मंदिर परिसर का निरीक्षण किया गया था।

अधिकारियों ने किया मंदिर परिसर का निरीक्षण

आपको बता दें कि गणतंत्र दिवस के बीच प्रमुख सचिव (गृह) संजय प्रसाद एवं महानिदेशक कुमार ने अन्य अधिकारियों के साथ मंदिर परिसर का भ्रमण किया. इस दौरान संजय प्रसाद ने श्रद्धालुओं के सुगम दर्शन के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए. एक आधिकारिक बयान के मुताबिक प्राण प्रतिष्ठा आयोजन के बाद से मंदिर में श्रद्धालुओं के दर्शन और सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर नियमित समीक्षा की जा रही है।

यह भी पढ़े : 

The Kerala Story: अदा शर्मा ने केरला स्टोरी के आलोचकों को दिया करारा जवाब, कही ये बात

सेना की महिला अधिकारी अब चलाएगीं तोप और रॉकेट,आर्टिलरी रेजीमेंट में पहले बैच को मिला कमीशन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन