April 12, 2024
  • होम
  • राजस्थान: पायलट के करीबी सुभाष महरिया ने छोड़ी कांग्रेस, बीजेपी में होंगे शामिल

राजस्थान: पायलट के करीबी सुभाष महरिया ने छोड़ी कांग्रेस, बीजेपी में होंगे शामिल

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : May 19, 2023, 11:03 am IST

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिग्गज नेता सुभाष महरिया ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. वे आज बीजेपी का दामन थामेंगे. बता दें कि सुभाष महरिया को कांग्रेस नेता सचिन पायलट का काफी करीबी माना जाता है, ऐसे में उनके कांग्रेस छोड़ने से राजस्थान में नई सियासी चर्चा शुरु हो गई है.

पायलट ने कराया था कांग्रेस में शामिल

सुभाष महरिया इससे पहले भी भाजपा में रह चुके हैं. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख रहे सचिन पायलट ने उन्हें कांग्रेस में शामिल कराया था. राज्य में साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होना है, ऐसे में महरिया जैसे दिग्गज नेता को पार्टी को छोड़ना सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

बीजेपी देगी विधानसभा चुनाव में टिकट

बताया जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी सुभाष महरिया को अपना उम्मीदवार बनाएगी. चर्चा है कि महरिया को राजस्थान कांग्रेस प्रमुख और अशोक गहलोत के बेहद करीबी माने जाने वाले गोविंद सिंह डोटासरा के खिलाफ टिकट दिया जाएगा.

अटल सरकार में मंत्री रह चुके हैं महरिया

गौरतलब है कि, सुभाष महरिया अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री रह चुके हैं. अक्टूबर 1999 से जनवरी 2003 तक वे एनडीए सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री थे. इसके बाद 2003-04 तक महरिया उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण राज्य मंत्री थे. सुभाष महरिया 1998 से 2009 तक सीकर लोकसभा सीट से तीन बार सांसद रह चुके हैं.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो