पश्चिमी यूपी नहीं जाएगी राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा, एक हफ्ते पहले ही मुंबई में होगा समापन

लखनऊ/नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस वक्त भारत जोड़ो न्याय यात्रा कर रहे हैं. इस बीच उनकी यात्रा के शेड्यूल में बदलाव हुआ है. जानकारी के मुताबिक अब राहुल उत्तर प्रदेश में कम दिन रुकेंगे. जिसकी वजह से उनकी न्याय यात्रा अपने निर्धारित समय से एक हफ्ते पहले ही खत्म हो जाएगी. मालूम हो कि पहले 20 मार्च को मुंबई में यात्रा का समापन दिन था, लेकिन अब 10 से 14 मार्च के बीच यात्रा का आखिरी दिन होगा.

यूपी में 11 दिन तक रुकने वाले थे

बता दें कि कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पहले सबसे ज्यादा 11 दिन उत्तर प्रदेश रुकने वाली थी. यात्रा के पहले के शेड्यूल के मुताबिक राहुल गांधी 14 फरवरी को यूपी आने वाले थे, लेकिन अब वे 16 फरवरी को यहां आएंगे. इसके बाद 22 या 23 फरवरी को यात्रा मध्य प्रदेश जाएगी. पहले 27 या 28 फरवरी को न्याय यात्रा के यूपी से मध्य प्रदेश पहुंचने की उम्मीद थी.

यूपी के इन जिलों में जाएंगे राहुल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्व निर्धारित प्लान के अनुसार राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याया यात्रा यूपी में चंदौली से लखनऊ तक ही होगी. हालांकि, इस दौरान वे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में नहीं जाएंगे. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष चंदौली से वाराणसी और फिर भदोही, प्रयागराज और प्रतापगढ़ से होते हुए अमेठी पहुंचेंगे. इसके बाद यात्रा अपने अगले पड़ाव में रायबरेली और लखनऊ पहुंचेगी. गौरतलब है कि अभी तक यात्ना का नया शेड्यूल अभी जारी नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें-

‘सरकार केवल थाली बजाती है’, राहुल गांधी ने सरकार पर बोला हमला

Latest news