June 25, 2024
  • होम
  • बापू की जयंती पर बोले राहुल गांधी, महात्मा गांधी ने दिखाया भारत को जोड़ने का रास्ता

बापू की जयंती पर बोले राहुल गांधी, महात्मा गांधी ने दिखाया भारत को जोड़ने का रास्ता

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : October 2, 2023, 12:01 pm IST

नई दिल्ली: महात्मा गांधी की आज 154वीं जयंती है. इस मौके पर देश के तमाम नेता उन्हें याद कर रहे हैं और श्रद्धांजलि दे रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट कर बापू को याद किया है. उन्होंने कहा है कि महात्मा गांधी जी ने भारत को जोड़ने का रास्ता दिखाया है.

राहुल गांधी ने ये लिखा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, सत्य, अहिंसा और सौहार्द का रास्ता, भारत को जोड़ने का रास्ता महात्मा गांधी ने ही दिखाया था. बापू को उनकी जयंती पर शत शत नमन.

प्रियंका ने भी याद किया

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी बापू की जयंती पर उन्हें याद किया है. प्रियंका ने सोशल मीडिया पर लिखा है, ‘एक प्रकाश, जिसने दुनिया को शांति और सौहार्द का रास्ता दिखाया. एक विचार, जिसने सत्य और अहिंसा को मानवता का सबसे ताकतवर हथियार बनाया. एक आदर्श, जिसने स्वतंत्रता, समानता और समन्वय के बीज बोये. महात्मा गांधी जी का दिखाया सत्य, अहिंसा और सौहार्द का मार्ग ही शांति और तरक्की ला सकता है. बापू की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन.’

कांग्रेस अध्यक्ष ने किया नमन

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने महात्मा गांधी की जयंती पर एक्स पर पोस्ट कर उन्हें नमन किया है. खड़गे ने लिखा है, संपूर्ण विश्व को सत्य-अहिंसा एवं शांति के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करने वाले, भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के सूत्रधार, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के विचार व उनके आदर्श हमारे लिए आज भी प्रासंगिक हैं. सत्य, अहिंसा, शांति एवं समानता जैसे उनके विचारों को आज चुनौती मिल रही है, पर बापू के सिखाए गए मूल्यों पर चल कर ही हम इसका मुक़ाबला कर रहें हैं.

यह भी पढ़ें-

Happy Gandhi Jayanti 2023 Wishes: गांधी जयंती के मौके पर लोगों को भेजे ये खास संदेश

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन