June 25, 2024
  • होम
  • 10 दिवसीय दौरे पर अमेरिका पहुंचे राहुल गांधी, सैन फ्रांसिस्को में प्रवासी भारतीयों से की बातचीत

10 दिवसीय दौरे पर अमेरिका पहुंचे राहुल गांधी, सैन फ्रांसिस्को में प्रवासी भारतीयों से की बातचीत

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी 10 दिन की यात्रा पर मंगलवार रात अमेरिका पहुंचे. सैन फ्रांसिस्को एयरपोर्ट पर इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा और अन्य कांग्रेसी लोगों ने राहुल का स्वागत किया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को इमिग्रेशन क्लीयरेंस के लिए एयरपोर्ट पर करीब दो घंटे इतंजार करना पड़ा.

‘अब मैं एक आम आदमी हूं’

बताया जा रहा है कि सैन फ्रांसिस्को एयरपोर्ट पर जब राहुल गांधी इमिग्रेशन क्लीयरेंस के लिए इंतजार कर रहे थे, उस दौरान उनके साथ फ्लाइट में यात्रा करने वाले कई लोगों ने सेल्फी क्लिक की. साथ ही लोगों ने उनसे पूछा कि वो लाइन में क्यों खड़े हुए हैं, तो पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने जवाब दिया कि मैं एक आम आदमी हूं, मुझे ये पसंद हैं, अब मैं सांसद नहीं हूं.

प्रवासी भारतीयों से की बात

राहुल गांधी ने अमेरिका दौरे के अपने पहले दिन कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में एक्टिविस्ट और शिक्षाविदों से बातचीत की. इसके साथ ही उन्होंने प्रवासी भारतीयों से भी मुलाकात की. बता दें कि सैन फ्रांसिस्को के बाद राहुल वाशिंगटन डीसी जाएंगे, यहां वे सांसदों और थिंक टैंकों के साथ बैठकें करेंगे. कांग्रेस नेता के दौरे का अंतिम पड़ाव न्यूयॉर्क होगा, जहां वे जेविट्स सेंटर में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन