March 2, 2024
  • होम
  • PM Modi on UCC: क्या एक ही घर में दो कानून होते हैं… यूनिफॉर्म सिविल कोड पर प्रधानमंत्री मोदी

PM Modi on UCC: क्या एक ही घर में दो कानून होते हैं… यूनिफॉर्म सिविल कोड पर प्रधानमंत्री मोदी

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : June 27, 2023, 1:57 pm IST

नई दिल्ली : मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को पांच नई वंदे भारत ट्रेनों की सौगात दी है जहां पीएम ने भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई. इसके बाद वह भाजपा के ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ कार्यक्रम में पहुंचे और कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूनिफॉर्म सिविल कोड का ज़िक्र भी किया और कहा कि वोट बैंक के भूखे लोग UCC पर मुस्लिमों को भड़का रहे हैं.

क्या बोले पीएम मोदी?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान कहा कि पसमांदा मुसलमान राजनीति के शिकार हो रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि कई मुस्लिम देशों ने तीन तलाक को ख़त्म कर दिया है. मैं दो दिन पहले मिस्र में गया था जहां आज से 90 साल पहले ही तीन तलाक को बंद कर दिया गया था. कतर, इंडोनेशिया, बंग्लादेश जैसे देशों में भी तीन तलाक को ख़त्म कर दिया गया है, ये अब परंपरा का हिस्सा नहीं है. लेकिन कुछ लोग मुस्लमान बेटियों पर तीन तलाक का फंदा डालकर अत्याचार करना चाहते हैं.

वोट बैंक के लिए अफवाह…

पीएम मोदी ने आगे कहा कि वोट बैंक के भूखे लोग हैं जो तीन तलाक की वकालत करते हैं. भारत के मुसलमान भाई-बहनों को ये समझना होगा कि कौन से राजनीतिक दल हैं जो उन्हें भड़काकर उनका फायदा उठाना चाहते हैं. प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि कुछ लोग यूनिफॉर्म सिविल कोड के नाम पर मुस्लिम भाई-बहनों को भड़का रहे हैं क्या एक ही परिवार में दो तरह के नियम चलते हैं? यूनिफॉर्म सिविल कोड के बारे में पीएम मोदी ने आगे कहा कि लोगों को गलत अफवाह फैलाते हैं कि एक ही परिवार में हर एक के लिए अलग-अलग व्यवस्था होगी। वह आगे सवाल करते हैं कि क्या इस तरह परिवार चल पाएगा?

उन्होंने आगे कहा कि एक ओर सुप्रीम कोर्ट डंडा चला रही है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड लेकर आओ लेकिन ये वोट बैंक के भूखे लोग नहीं चाहते हैं. वह आगे कहते हैं कि बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए देशहित ही सर्वोपरि है जिनके लिए दल से बड़ा देश है.

 

Tags