April 23, 2024
  • होम
  • प्रधानमंत्री जानते हैं उनकी विचारधारा ने मणिपुर को जलाया… राहुल गांधी ने जारी किया Video

प्रधानमंत्री जानते हैं उनकी विचारधारा ने मणिपुर को जलाया… राहुल गांधी ने जारी किया Video

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : July 27, 2023, 3:20 pm IST

नई दिल्ली: मणिपुर हिंसा को ढाई महीने बीत चुके हैं लेकिन राज्य सरकार से लेकर केंद्र सरकार पूर्वोत्तर राज्य के हालात काबू करने में असफल साबित हुई है. दूसरी और इस मुद्दे को लेकर संसद में भी भारी बवाल देखने को मिल रहा है. विपक्ष लगातार इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जवाबदेही की मांग कर रहा है. इसी बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो साझा किया है. इस वीडियो में वह मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं.

क्या बोले राहुल गांधी ?

वीडियो सन्देश में राहुल गांधी ने कहा, आपको आश्चर्य होगा कि देश के पीएम मणिपुर जाकर इस पर क्यों नहीं बोल रहे हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि नरेंद्र मोदी आरएसएस के कुछ चुनिंदा लोगों के ही पीएम हैं.” उसका मणिपुर से कोई लेना-देना नहीं है। वह जानते हैं कि उसकी विचारधारा ने मणिपुर को आग लगा दी है।” वीडियो को शेयर करते हुए राहुल गांधी कैप्शन में लिखा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मणिपुर के लिए क्या कर रहे हैं? वे मणिपुर के बारे में कुछ बोल क्यों नहीं रहे हैं? ऐसा इसलिए है क्योंकि नरेंद्र मोदी जी को मणिपुर से कोई लेना देना नहीं है। वो जानते हैं कि उनकी ही विचारधारा ने मणिपुर को जलाया है।

 

जारी है मानसून सत्र

गौरतलब है कि इस समय संसद का भी मानसून सत्र जारी है. इस सत्र के दौरान मणिपुर मामले को लेकर लगातार हंगामा देखा जा रहा है. विपक्ष से लेकर सत्ता पक्ष तक इस मुद्दे पर चर्चा की बात कह चुके हैं लेकिन अब तक मणिपुर मुद्दे को लेकर सदन में चर्चा नहीं हो पाई है. वहीं विपक्ष महागठबंधन INDIA की ओर से मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है. इस प्रस्ताव को लाने के पीछे मणिपुर माले को लेकर विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जवाबदेही चाहता है. दूसरी ओर केंद्र सरकार की ओर से साफ़ कर दिया गया है कि वह सदन में किसी भी मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है लेकिन विपक्ष मणिपुर जैसे मामले को लेकर ज़्यादा गंभीर नहीं है और राजनीति कर रहा है. ऐसे में संसद के मानसून सत्र का अधिकांश समय आरोपों प्रत्यारोपों और हंगामे की भेंट चढ़ता दिखाई दे रहा है.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन