April 13, 2024
  • होम
  • Jyoti-Alok Maurya :भ्रष्टाचार मामले में बढ़ीं PCS ज्योति मौर्या की मुश्किलें, लोकायुक्त पहुंची शिकायत

Jyoti-Alok Maurya :भ्रष्टाचार मामले में बढ़ीं PCS ज्योति मौर्या की मुश्किलें, लोकायुक्त पहुंची शिकायत

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : July 18, 2023, 12:30 pm IST

नई दिल्ली: पीसीएस अफसर ज्योति मौर्या की मुसीबत बढ़ गई है जहां भ्रष्टाचार के मामले में उनके खिलाफ पति आलोक मौर्य ने मुख्यमंत्री से शिकायत की थी. इसके बाद ज्योति मौर्या पर भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर आजाद अधिकार सेना मुखर हो गई है.

आलोक ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

अब इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद लोकायुक्त से शिकायत की गई है और कार्रवाई की मांग की जा रही है. दरअसल PCS अफसर ज्योति मौर्या और उनके पति आलोक मौर्य के बीच विवाद छिड़ा हुआ है जहां आलोक ने ज्योति पर उन्हें धोखा देने और जान से मारने का षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया है. पति-पत्नी के बीच का ये विवाद सोशल मीडिया से लेकर मीडिया तक छाया हुआ है जिसमें आए दिन नया मोड़ आ रहा है. ज्योति मौर्य ने भी आलोक पर दहेज़ लेने जैसे गंभीर आरोप भी लगाए हैं. उधर आलोक का आरोप है कि ज्योति और होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के बीच अवैध संबंध हैं. दोनों ने मिलकर आलोक की हत्या की साजिश रचने की बात कही थी.

 

लोकायुक्त से की गई शिकायत

दरअसल ज्योति मौर्या पर हस्तलिखित पन्नों में भ्रष्टाचार की एंट्री का आरोप है. इनमें विभिन्न मदों और विभिन्न व्यक्तियों के साथ लेनदेन की बातें दर्ज़ की गई हैं. आलोक मौर्य ने शिकायत दर्ज़ करवाई थी कि ज्योति मौर्य की नौकरी में प्राप्त अनुचित धन के लेनदेन को लेकर ये सभी एंट्री की गई है जो उनके द्वारा खुद लिखी गई थी. इस मामले में पहले सीएम योगी आदित्यनाथ से शिकायत की गई थी और अब लोकायुक्त से शिकायत की गई है.

आलोक को जान से मारने की बात

गौरतलब है कि ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने उनपर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है. आलोक का आरोप है कि उसने कड़ी मेहनत कर ज्योति को पढ़ाया लिखाया लेकिन जैसे ही उसे पद मिल गया तो उसने आलोक से पल्ला झाड़ लिया और उसका प्रेम प्रसंग मनीष दुबे के साथ शुरू हो गया. ज्योति मौर्य के कथित आशिक महोबा के होमगार्ड जिला कमांडेंट मनीष दुबे की आधिकरिक छवि ख़राब होने की वजह से उन्हें बर्खास्त कर दिया गया है. ज्योति मौर्य के साथ उनकी एक कथित चैट भी सामने आई थी जिसमें उन्होंने ज्योति के पति आलोक को जान से मारने की बात कही है. इस चैट को लेकर भी जांच चल रही है. आलाधिकारियों की मानें तो इस चैट से ज्योति भी मुश्किलों में आ सकती हैं. फिलहाल मनीष दुबे को लेकर कई खुलासे हुए हैं.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो