May 26, 2024
  • होम
  • ऑस्कर्स 2023: RRR ने रचा इतिहास, नाटू-नाटू सॉन्ग को मिला बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड

ऑस्कर्स 2023: RRR ने रचा इतिहास, नाटू-नाटू सॉन्ग को मिला बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : March 13, 2023, 10:18 am IST

मुंबई। 95वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में फिल्म RRR ने इतिहास रच दिया है। आरआरआर के नाटू-नाटू सॉन्ग को बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग की कैटेगरी का अवॉर्ड मिला है। इस अवॉर्ड नाइट में स्टेज पर ‘नाटू नाटू’ के सिंगर्स राहुल सिप्लिगुंज और काल भैरव ने लाइव परफॉर्मेंस के साथ स्टेज पर आग लगा दी। इस दौरान स्टेडियम में मौजूद सभी लोग ‘नाटू नाटू’ की धुन पर थिरकते नज़र आए और इस गाने को स्टैंडिंग ओविएशन भी मिला। इससे पहले इस गाने ने गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड भी अपने नाम किया था।

द एलिफेंट व्हिस्परर्स को भी अवॉर्ड

इसके साथ ही द एलिफेंट व्हिस्परर्स ने बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म का अवार्ड अपने नाम किया है। इस शॉर्ट फिल्म को कार्तिकी गोंजाल्विस ने डायरेक्ट और गुनीत मोंगा ने प्रोड्यूस किया है। अवॉर्ड जीतने के बाद गुनीत ने कहा कि 2 महिलाओं ने भारत के लिए कर दिखाया। अभी भी मुझे इस बात का यकीन नहीं हो पा रहा है।

ब्रेंडन फ्रेजर को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

हॉलीवुड अभिनेता ब्रेंडन फ्रेजर ने ऑस्कर्स 2023 में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड अपने नाम किया है। अवॉर्ड लेते वक्त मंच पर ब्रेंडन की आंखों से आंसू निकल पड़े। इस अवसर पर उन्होंने अपनी फिल्म की टीम का शुक्रिया अदा किया। बता दें कि, ब्रेंडन को The Whale फिल्म में एक्टिंग के लिए ये अवॉर्ड मिला है।

मिशेल योह को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड

हॉलीवुड अभिनेत्री मिशेल योह ने ऑस्कर 2023 में बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब जीता है। योह को यह अवॉर्ड फिल्म एव्रीथिंग एवरीव्हेयर ऑल एट वन्स में दमदार किरदार निभाने के लिए मिला है। अवॉर्ड जीतने के बाद अपनी स्पीच में योह ने कहा कि आज उनके जैसे दिखने वाले बच्चे, जो इस सम्मान समारोह को देख रहे हैं, ये अवॉर्ड उनकी उम्मीद का जरिया है कि, सपने एक दिन सच होते हैं। इसके साथ ही मिशेल ने अपनी स्पीच में महिलाओं को संदेश देते हुए कहा कि एक औरत का प्राइम टाइम आने की कोई उम्र नहीं होती है।

इस फिल्म को बेस्ट पिक्चर का अवॉर्ड

ऑस्कर्स 2023 में फिल्म ‘एव्रीथिंग एवरीव्हेयर ऑल एट वन्स’ को बेस्ट पिक्चर का अवॉर्ड मिला है। लेजेंडरी एक्टर हैरिसन फोर्ड ने बेस्ट पिक्चर अवॉर्ड को प्रजेंड किया। एव्रीथिंग एवरीव्हेयर ऑल एट वन्स फिल्म को 11 कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला था, जिसमें 7 कैटेगरी में फिल्म ने अवॉर्ड अपने नाम किए हैं।

रेस से बाहर हुई ऑल दैट ब्रीथ

बता दें कि, इससे पहले भारतीय डॉक्यूमेंट्री फिल्म ऑल दैट ब्रीथ अवॉर्ड की रेस से बाहर हो गई। अमेरिकी शहर लॉस एंजलिस में हो रहे इस अवॉर्ड शो में हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक की सभी बड़ी हस्तियां पहुंची हुई हैं।

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन