April 23, 2024
  • होम
  • Sanjeev Jiva Murder: मुख्तार के करीबी कुख्यात अपराधी संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या, वकील बनकर आया हमलावर

Sanjeev Jiva Murder: मुख्तार के करीबी कुख्यात अपराधी संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या, वकील बनकर आया हमलावर

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : June 7, 2023, 4:54 pm IST

लखनऊ: मुख्तार अंसारी के करीबी संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. संजीव पर ये हमला लखनऊ सिविल कोर्ट के बाहर हुआ. बताया जा रहा है कि हमलावर वकील के कपड़ों में भेष बदलकर आए थे जिन्होंने दिन दहाड़े इस वारदात को अंजाम दिया.

बता दें, संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा का नाम उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधियों की सूची में शुमार है जिसपर बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय और बीजेपी नेता ब्रह्मदत्त द्विवेदी हत्याकांड का आरोप है.

20 पुलिसवाले थे मौजूद

बुधवार को लखनऊ सिविल कोर्ट गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा जब वकील के कपड़ों में आए हमलावरों ने कुख्यात अपराधी संजीव जीवा की हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि जिस समय ये हमला हुआ उस समय गोलियों की तड़तड़ाहट से पूरी अदालत सन्न रह गई. जहां गोलीबारी की घटना से लखनऊ कोर्ट में अफरा-तफरी का माहौल मच गया. हैरानी की बात ये है कि संजीव जीवा को जिस समय गोली मारी गई उस समय वह पुलिस की सुरक्षा में था. हमले के दौरान संजीव के आस-पास करीब 20 पुलिस वाले मौजूद थे. इसके बाद वकील के भेष में आए हत्यारे ने संजीव जीवा पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं और वह मौके से फरार हो गया.

पत्नी ने जताई थी हत्या की आशंका

गौरतलब है कि ब्रह्मदत्त द्विवेदी की हत्या मामले में जेल में बंद जीवा की पत्नी ने अपने पति की हत्या की आशंका पहले ही जताई थी. चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया से जीवा की पत्नी और RLD नेता पायल माहेश्वरी ने अपने पति की सुरक्षा की गुहार लगाई थी. पायल का कहना है कि पेशी के दौरान उनके पति की हत्या करवाए जाने की साजिश रची जा रही है. उन्होंने सीजेआई से उच्चाधिकारियों को पायल ने अपने पति की सुरक्षा के लिए निर्देशित करने का अनुरोध किया था. बता दें, पायल महेश्वरी 2017 में चुनाव भी लड़ चुकी हैं.

ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने PM मोदी को लिखा पत्र, पूछे ये सवाल

बालासोर ट्रेन हादसे पर दिग्विजय सिंह ने सरकार पर साधा निशाना, रेल मंत्री का मांगा इस्तीफा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन