March 2, 2024
  • होम
  • विपक्षी एकता के मिशन में जुटे नीतीश कुमार का आज महाराष्ट्र दौरा, उद्धव-शरद पवार से करेंगे मुलाकात

विपक्षी एकता के मिशन में जुटे नीतीश कुमार का आज महाराष्ट्र दौरा, उद्धव-शरद पवार से करेंगे मुलाकात

मुंबई/पटना। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्ष को एकजुट करने की कवायद में जुटे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज महाराष्ट्र के दौरे पर जाएंगे। यहां वह शिवसेना (उद्धव बालासाहेब) के प्रमुख उद्धव ठाकरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात करेंगे। इस दौरान नीतीश कुमार के साथ बिहार के उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि इससे पहले मंगलवार को नीतीश कुमार ने भुवनेश्वर में ओडिसा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल के प्रमुख नवीन पटनायक से मुलाकात की थी।

कोलकाता-लखनऊ दौरे पर भी गए थे

बता दें कि इससे पहले नीतीश कुमार कोलकाता और लखनऊ के दौरे पर भी गए थे। कोलकाता में उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी से मुलाकात की थी। इसके बाद लखनऊ में नीतीश कुमार ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की थी।

खड़गे-राहुल और केजरीवाल से मिले थे

2024 के लोकसभा चुनाव में भगवा पार्टी को हराने के मिशन में जुटे नीतीश कुमार ने इससे पहले दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी। इस दौरान उनके साथ बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी मौजूद थे। इसके बाद नीतीश-तेजस्वी आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करने उनके आवास पर भी गए थे।

Opposition Unity: भुवनेश्वर पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, नवीन पटनायक से की मुलाकात

Tags