धनखड़ बने NDA उपराष्ट्रपति उम्मीदवार तो हिल गई ममता सरकार, बुलाई सांसदों की बैठक

नई दिल्ली : NDA ने अब अपने उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ अब सत्ताधारी NDA की ओर से उपराष्ट्रपति चुनाव लड़ने जा रहे हैं. इसी बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कैबिनेट में भी थोड़ी उथल पुथल देखने को मिल रही है. इस बात में तो कोई दो राय नहीं है कि सीएम ममता और धनखड़ के बीच बिल्कुल नहीं बनती. इसी बीच ममता बनर्जी ने सभी TMC सांसदों की बैठक बुलाई है.

सीएम ममता को झटका

जानकारी के अनुसार इस बैठक में तृणमूल कांग्रेस नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी संसद के आने वाले सत्र और उपराष्ट्रपति चुनावों के संबंध में पार्टी की कार्ययोजना पर बातचीत करने वाली हैं. जिसके लिए पार्टी ने 21 जुलाई को पार्टी के लोकसभा और राज्यसभा सांसदों की बैठक बुलाई है. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ का NDA के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में चुने जाने से यकीनन ममता बनर्जी को धक्का तो लगा ही होगा. अब देखना ये है कि भाजपा चुन्नने के पीछे आखिर ऐसा कौन सा राजनीतिक दाव है. बता दें, आज यानी शनिवार को ही उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुने जाने से पहले धनखड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी की थी.

पीएम मोदी से की थी मुलाकात

बताते चलें राज्यपाल जगदीप धनखड़ और सीएम ममता बनर्जी के बीच लगातार कई समय से टकराव देखा गया है. इसी बीच उनका पहले सीएम ममता बनर्जी से मिलना फिर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के कई मायनें निकाले जा रहे थे. जिसके बाद अब सब कुछ सभी के सामने है. भाजपा ने अब उन्हें अपने उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में चुन लिया है. बता दें, देश के मौजूदा उपराष्ट्रपति वैंकैया नायडू का कार्यकाल 11 अगस्त को खत्म हो रहा है. देश में 6 अगस्त को उपराष्ट्रपति चुनाव करवाए जाएंगे. जहां चुनाव से जुड़ी अधिसूचना 5 जुलाई को जारी की जाएगी. उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर 19 जुलाई तक नामांकन दाखिल किया जाएगा.

महाराष्ट्र: पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे संजय राउत, कहा- जिंदगी में कभी गलत काम नहीं किया

Latest news

spot_img